जानें क्या है Google One सर्विस और कैसे करें इसका इस्तेमाल

  • जानें क्या है Google One सर्विस और कैसे करें इसका इस्तेमाल
You Are HereGadgets
Monday, December 21, 2020-6:17 PM

गैजेट डैस्क: गूगल की नई सेवा गूगल वन के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं, इसी लिए आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं। Google One एक शुल्क आधारित क्लाउड स्टोरेज सर्विस है यानी आप पैसे देकर अपने डेटा को गूगल वन पर स्टोर कर सकते हैं। आपको एक आईडी के जरिए गूगल वन की सेवा मिलेगी और आप अपनी स्टोरेज को परिवार या दोस्तों में पांच लोगों के साथ शेयर भी कर सकते हैं, यानी आपकी स्टोरेज का इस्तेमाल ये लोग भी कर सकेंगे। आप एप्प और वेबसाइट से गूगल वन सर्विस को आसानी से एक्सैस कर सकते हैं।

इसकी लॉन्चिंग के समय गूगल ने बताया था कि जून 2021 से गूगल फोटोज़ में अगर आप हाई क्वालिटी फोटोज़ को सेव रखना चाहेंगे तो आपको फ्री स्टोरेज स्पेस नहीं मिलेगी। फ्री स्टोरेज के लिए आपको जीमेल अकाउंट के साथ जो 15 जीबी फ्री स्टोरेज दी जाती है उसका ही इस्तेमाल करना होगा। गूगल ने दावा करते हुए बताया है कि उसकी क्लाउड स्टोरेज, क्लाउड सेक्टर में सबसे अच्छी है और इसकी सिक्योरिटी काफी मजबूत है। गूगल वन सर्विस के जरिए आप अपनी फोटो और वीडियो को हाई क्वालिटी में स्टोर कर सकते हैं।

गूगल दे रही इन प्लान्स पर 50 फीसदी की छूट

गूगल वन के प्लान्स में फिलहाल गूगल 50 फीसदी की छूट दे रही है। गूगल ने फिलहाल 10TB, 20TB और 30TB वाले प्लान्स पर 50 फीसदी की छूट दी है। जानकारी के लिए बता दें कि 10TB स्टोरेज की कीमत फिलहाल 3,250 रुपये प्रति महीना बताई गई है जिसकी असल में कीमत 6,500 रुपये है, वहीं 20TB वाले मासिक प्लान की कीमत फिलहाल 6,500 रुपये रखी गई है, जोकि पहले 13,000 रुपये थी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News