टैस्टिंग के दौरान नजर आई टाटा ग्रैविटस, जल्द लॉन्च होने की उम्मीद

  • टैस्टिंग के दौरान नजर आई टाटा ग्रैविटस, जल्द लॉन्च होने की उम्मीद
You Are HereGadgets
Monday, December 21, 2020-5:08 PM

ऑटो डैस्क: टाटा अपनी लोकप्रिय SUV हैरियर पर आधारित नई 7 सीटर कार को जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टाटा ग्रैविटस को वैसे तो इसी साल लाया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसमें देरी हो गई है। टाटा ग्रैविटस को हाल ही में पहली बार टैस्टिंग के दौरान देखा गया है। माना जा रहा है कि इसे कंपनी फरवरी 2020 में लॉन्च कर सकती है।

PunjabKesari

2.0 लीटर चार सिलेंडर क्रायोटेक डीज़ल इंजन

इंजन की बात करें तो टाटा ग्रैविटस में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर क्रायोटेक डीज़ल इंजन दिया जाएगा जो 168 बीएचपी की पॉवर व 350 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करेगा। इसमें 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स व 6 स्पीड टार्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। टाटा ग्रेविटस की कीमत के बारे में अभी कंपनी ने कोई ऑफिशल जानकारी तो नहीं दी है, लेकिन इसकी शुरुआती कीमत 15 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।  

PunjabKesari

8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

कार की खासियतों की बात करें तो इसमें नया 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करेगा। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइव मोड, क्रूज कंट्रोल, कीलेंस ऐंट्री और पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए होंगे। कंपनी इसमें सनरूफ की सुविधा भी देगी। भारत में इस कार की टक्कर 2021 महिंद्रा XUV और MG हैक्टर प्लस जैसी कारों से होगी।

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News