इन खास फीचर्स के कारण अन्य स्मार्टफोन्स से अलग है Google Pixel 3 और Pixel 3 XL

  • इन खास फीचर्स के कारण अन्य स्मार्टफोन्स से अलग है Google Pixel 3 और Pixel 3 XL
You Are HereTop Stories
Wednesday, October 10, 2018-7:16 PM

गैजेट डैस्क : गूगल ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन्स पिक्सल 3 और पिक्सल 3 XL को लॉन्च कर दिया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स की प्री-बुकिंग 11 अक्टूबर से शुरू होगी और इन्हें 1 नवंबर से ऑनलाइन व ऑफलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। गूगल पिक्सल 3 के 64 जीबी वेरिएंट को 71,000 रुपए की शुरुआती कीमत में उपलब्ध कराया जाएगा, वहीं 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 80,000 रुपए रखी गई है। पिक्सल 3 XL की बात की जाए तो इसके 64जीबी वेरिएंट को 83,000 रुपए में, वहीं 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 92,000 रुपए रखी गई है। दोनों ही स्मार्टफोन में सिर्फ स्क्रीन साइज का फर्क है और अन्य फीचर्स व स्पेसिफिकेशन्स एक जैसे ही हैं।

PunjabKesari

1. Duplex फीचर

गूगल पिक्सल 3 में इस बार नया Duplex फीचर मिलेगा। यह फीचर गूगल असिस्टेंट की मदद से काम करेगा। इस फीचर के तहत यूजर्स फोन के जरिए रियल लाइफ टास्क कर सकते हैं, यानी यूजर को सिर्फ बोलना होगा कि रेस्त्रां में टेबल बुक करें तो इसके बाद आपके फोन से ऑटोमैटिकली कॉल हो जाएगी और टेबल बुक हो जाएगा।

2. वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

गूगल के दोनों ही वेरिएंट्स में फास्ट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। यूजर 15 मिनट तक फोन को चार्ज कर घंटे भर तक चला सकता है। वहीं, कंपनी ने फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग स्टैंड भी लॉन्च किया है, जिसे अलग से खरीदा जा सकेगा। 

PunjabKesari

नए कैमरा फीचर्स -

नाइट साइट 

कम रोशनी में अच्छी तस्वीरों को क्लिक करने के लिए इसमें नाइट साइट फीचर दिया गया है। इसके जरिए मशीन लर्निंग की मदद से ऑबजेक्ट को बेहतर किया जाएगा। इसकी मदद से शाम के समय बिना फ्लैश का उपयोग किए लाजवाब तस्वीरें क्लिक की जा सकेंगी। 

सुपर रेंज जूम  

कंपनी ने इसमें कम्प्यूटेशनल फोटॉग्रफी तकनीक को शामिल किया है, जो ज़ूम करने पर भी लाजवाब तस्वीरे क्लिक करने में मदद करती है। इससे जूम करने के बाद भी तस्वीरें शार्प आती हैं। 

सेल्फी के लिए ड्यूल कैमरा

कंपनी ने रियर की बजाए फ्रंट में इस बार ड्यूल रियर कैमरा दिया है। वहीं, ग्रुप सेल्फी के लिए वाइड एंगल लेंस भी लगाया गया है। यह कैमरा ऑटो सेल्फी फीचर को सपोर्ट करेगा, यानी यूजर की स्माइल व फनी एक्सप्रेशन्स देखने पर खुद-ब-खुद सेल्फी क्लिक हो जाएगी।


PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh