2022 से google के प्रोडक्ट्स बनेंगे रीसाइकलेबल मैटेरियल से

  • 2022 से google के प्रोडक्ट्स बनेंगे रीसाइकलेबल मैटेरियल से
You Are HereLatest News
Tuesday, August 6, 2019-11:19 AM

गैजेट डेस्क : Pixel फ़ोन और Google होम स्पीकर सभी Google के 'मेड बाई गूगल' ब्रांड के अंतर्गत आते हैं। इस यूनिट को कंपनी द्वारा कुछ तीन साल पहले शुरू किया गया था, जिसके पहले Google नेक्सस स्मार्टफोन जैसे अन्य हार्डवेयर प्रोडक्ट्स में डील कर रहा था। अब Google अपने प्रोडक्ट्स को और ड्यूरेबल बनाने पर फोकस करने वाला है। 2022 से गूगल के प्रोडक्ट्स रीसाइकलेबल मैटेरियल्स मटेरियल से बनेंगे। 

 

ट्वीट कर गूगल ने क्या एलान किया ?

 

 

PunjabKesari

 

 

गूगल कंपनी ने ट्वीट कर एलान किया है कि साल 2022 से उसके सारे 'मेड बाई गूगल' प्रोडक्ट्स 100 फीसदी रीसाइकलेबल मैटेरियल से बनेंगे और कंपनी का प्रयास रहेगा कि रीसाइकलेबल मैटेरियल का प्रयोग हर प्रोडक्ट में अधिक से अधिक हो। इस एलान के साथ गूगल ने अपने सस्टेनेबल प्रोग्राम में एक और कदम रखा है। कंपनी ने आधिकारिक बयान ज़ारी कर कहा कि साल 2017-2018 के बीच प्रोडक्ट शिपमेंट से होने वाले कार्बन एमिशन में उसने 40 प्रतिशत की गिरावट की है। 

 


एक्सपर्ट्स के अनुसार गूगल ने अपनी नई Pixel स्मार्टफोन सीरीज़ और नए गूगल मिनी होम स्पीकर्स के लिए इंडस्ट्री में इस्तेमाल किये जाने वाले पॉलिएस्टर के स्थान पर रीसाइकल्ड बोतलों से बने फैब्रिक का इस्तेमाल करेगा। गूगल की डिज़ाइन टीम को 2 साल का समय लगा यह तय करने में कि उसका यह सस्टेनेबल फैब्रिक मैन्युफैक्चरिंग ज़रूरतों के अनुरूप है या नहीं। 

 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey