Tiktok को टक्कर देने के लिए Google लाएगा अपना ऐप

  • Tiktok को टक्कर देने के लिए Google लाएगा अपना ऐप
You Are HereGadgets
Monday, October 7, 2019-3:30 PM

गैजेट डेस्क : टिकटॉक (Tiktok) आज दुनिया का सबसे पॉपुलर ऐप्स में शामिल है। इसी कारण से अन्य टेक कंपनियां भी इस ऐप के मुकाबले में खुद के ऐप लॉन्च करने में लगी हुई हैं। इसी सिलसिले में अब गूगल ने अपना ऐप लॉन्च करने जा रही है। सूत्रों के अनुसार कंपनी जल्द ही सोशल मीडिया वीडियो शेयरिंग ऐप फायरवर्क (Firework) को खरीदेगी। 


 

फायरवर्क ऐप के अन्य खरीददार भी 

 

Image result for google firework app

 

चीन की वीबो (Weibo) कंपनी भी फायरवर्क ऐप को खरीदना चाहती है। रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल अन्य कंपनियों के मुकाबले इस ऐप को खरीदने में ज्यादा आगे है। फायरवर्क ऐप पिछले महीने ही भारत में लॉन्च हुआ है और इसने अपनी अच्छी उपस्थिति दर्ज़ करवाई है। इस ऐप को लूप नाउ टेक्नोलॉजी ने डेवलप किया है। इसकी फंड रेजिंग करीब 100 मिलियन डॉलर थी वहीँ दूसरी तरफ टिकटॉक की कीमत 75 मिलियन थी। 


फायरवर्क ऐप पर यूजर 30 सेकेंड्स का वीडियो बना सकते है जबकि टिकटॉक पर 15 सेकेंड्स का वीडियो बनाया जा सकता है। फायरवर्क में वर्टीकल और हॉरिजॉन्टल वीडियो शूट करने की सुविधा है। कंपनी ने इस फीचर का नाम Revail रखा है। फिलहाल फायरवर्क के 10 लाख से अधिक यूजर्स है और यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey