चाइनीज़ एप्स पर बैन के बाद अब सरकार लाई 'Make in India' एप्प इनोवेशन चैलेंज

  • चाइनीज़ एप्स पर बैन के बाद अब सरकार लाई 'Make in India' एप्प इनोवेशन चैलेंज
You Are HereGadgets
Saturday, July 11, 2020-1:39 PM

गैजेट डैस्क: बीते दिनों भारत सरकार ने देश की सुरक्षा के लिए 59 चाइनीज़ एप्स को बैन कर दिया था। अब केंद्र सरकार मेक इन इंडिया एप्प इनोवेशन चैलेंज लेकर आई है। इस चैलेंज का मकसद लोकल एप्प डिवेलपर्स को बढ़ावा देना है। इस चैलेंज के जरिए भारत के स्टार्टअप और एप्प डिवेलपर्स को वर्ल्ड-क्लास एप्स बनाने के लिए कहा जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल के जरिए इस जानकारी को सार्वजनिक किया है। अगर आप भी एक एप्प डिवेलपर हैं तो इस नए चैलेंज का हिस्सा बन सकते हैं।

 

अनाउंस की गईं चैलेंज की आठ कैटिगरीज़

एप्प इनोवेशन चैलेंज को अलग-अलग आठ कैटिगरीज़ में लाया गया है। इनमें हेल्थ एंड वेलनेस, बिजनस- एग्रीटेक और फिनटेक, न्यूज, गेम्स, ऑफिस प्रोडक्टिविटी एंड वर्क फ्रॉम होम, सोशल नेटवर्किंग, ई-लर्निंग और एंटरटेनमेंट आदि शामिल हैं। अगर आप इस चैलेंज का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आपको बाकी डीटेल्स के लिए innovate.mygov.in वेबसाइट पर जाना पड़ेगा।

भारतीय एप्स हो रही हैं वायरल

59 चाइनीज़ एप्स को बैन कर देने के बाद भारत में बनी एप्स तेजी से वायरल हो रही हैं। ऐसे में अब लोग उपयोग में लाई जाने वाली अन्य एप्स के भी विकल्प तलाश कर रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए 'Make in India' एप्प इनोवेशन चैलेंज को लाया गया है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh