Hero Motorcorp ने 18 अगस्त तक मैनुफक्चरिंग फैसिलिटीज पर लगाया विराम

  • Hero Motorcorp ने 18 अगस्त तक मैनुफक्चरिंग फैसिलिटीज पर लगाया विराम
You Are HereGadgets
Friday, August 16, 2019-3:48 PM

ऑटो डेस्क : देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटरकॉर्प (Hero Motorcorp) ने 15 अगस्त से लेकर 18 अगस्त तक अपनी मैनुफक्चरिंग फैसिलिटीज को ससपेंड कर दिया है।

कंपनी ने इस कदम के पीछे कारण मौजूदा गिरी हुई मार्किट डिमांड और इस अवधि के बीच पढ़ने वाले छुट्टियों को बताया है। आपको बता दें कि भारतीय ऑटो सेक्टर अपने दो दशक के सबसे निचले दौर से गुज़र रहा है जहाँ डिमांड कम है और बिक्री गिरी हुई है। 

 

भारतीय ऑटो सेक्टर पहुँचा धरातल में 

 

Image result for auto sector slowdown

 

जुलाई 2019 में भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग की घरेलू बिक्री 18.71 प्रतिशत घटकर 18,25,148 यूनिट्स तक जा पहुँची है। इससे साफ़ ज़ाहिर हुआ है कि भारतीय ऑटो सेक्टर एक बड़ी मंदी का सामना कर रहा है जो सुका लगभग दो दशकों में सबसे दौर है। जुलाई 2019 में दोपहिया वाहनों की बिक्री 16.82 प्रतिशत घटकर 15,11,692 इकाई रह गई।


हीरो मोटोकॉर्प ने एक नियामक फाइलिंग में कहा - "उत्पादन योजना बाजार की गतिशीलता और विवेकपूर्ण मांग पूर्वानुमान की निगरानी का मामला है। यह हमारे उत्पादन को पहले से अच्छी तरह से योजना बनाने में मदद करता है, जिससे हमें वॉल्यूम और प्रोडक्शन कार्यक्रम दोनों के संदर्भ में फ्लेक्सिबल बने रहने में मदद मिलती है। इस ट्रेंड के अनुरूप हमारे विनिर्माण सुविधाओं को 15 से 18 अगस्त तक बंद कर दिया जाएगा।"
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey