Honda ने पेश किया CB Shine और CB Shine SP का नया मॉडल

  • Honda ने पेश किया CB Shine और CB Shine SP का नया मॉडल
You Are HereGadgets
Thursday, February 7, 2019-12:48 PM

ऑटो डेस्क- वाहन निर्माता कंपनी होंडा की Shine बाइक कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक है। वहीं शाइन सीरीज में दो बाइक्स Honda CB Shine और Honda CB Shine SP आती हैं। ये दोनों बाइक्स ड्रम और डिस्क ब्रेक वेरियंट में उपलब्ध हैं। इनके डिस्क ब्रेक वेरियंट CBS (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस हैं। अब कंपनी ने बाइक्स के ड्रम ब्रेक वेरियंट को भी सीबीएस के साथ लांच कर दिया है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही बाइक्स के नॉन सीबीएस वर्जन को बंद कर सकती है। जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesariकीमत 

सीबी शाइन के ड्रम ब्रेक वेरियंट की एक्स शोरूम कीमत 57,779 रुपए और ड्रम ब्रेक-सीबीएस वेरियंट की कीमत 58,338 रुपए है। सीबी शाइन एसपी के ड्रम ब्रेक वेरियंट की कीमत 63,539 रुपए और ड्रम ब्रेक-सीबीएस की कीमत 64,098 रुपए है। 

PunjabKesariपावर डिटेल्स 
होंडा सीबी शाइन और सीबी शाइन एसपी में 124.73cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन इिया गया है। यह इंजन 7,500rpm पर 10.1hp का पावर और 5,500rpm पर 10.3Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों बाइक्स में सबसे बड़ा अंतर इनका ट्रांसमिशन है। सीबी शाइन में 4-स्पीड गियरबॉक्स है, जबकि शाइन एसपी में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

PunjabKesariआपको बता दें कि कंपनी के सीबी शाइन एसपी का लुक स्पोर्टी बनाया गया है। वहीं सीबीएस सेफ्टी फीचर लिंक्ड ब्रेक का होंडा वर्जन है। इसके साथ ही 1 अप्रैल 2019 से यह सेफ्टी फीचर 125 सीसी से कम क्षमता वाली बाइक्स के लिए जरूरी हो जाएगा। 


Edited by:Jeevan

Latest News