2018 Paris Motor Show: होंडा ने पेश किया CR-V का हाईब्रिड प्रोडक्शन मॉडल, जानें खासियत

  • 2018 Paris Motor Show: होंडा ने पेश किया CR-V का हाईब्रिड प्रोडक्शन मॉडल, जानें खासियत
You Are HereGadgets
Wednesday, October 3, 2018-4:26 PM

अॉटो डेस्क- 2018 पेरिस मोटर शो शुरू हो चुका है और दुनियाभर की ऑटोमोबाइल कंपनियों इसमें अपने नए वाहनों को पेश कर रही है। इस इंवेट में वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी पॉपुलर SUV CR-V के हाईब्रिड मॉडल से पर्दा हटाया है। होंडा नई जनरेशन CR-V हाईब्रिड को टू-व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव में उपलब्ध कराएगी जिसकी फ्यूल इकोनॉमी में 5.5 लीटर/100 किमी होगी, वहीं सीओ3 एमिशन 126ग्रा/किमी होगी।

PunjabKesariउपलब्धता

होंडा ने नई SUV में ये ड्राइविंग मोड्स देकर इसकी परफॉर्मेंस और फ्यूल एफिशिएंसी को बढ़ाया है। नई जनरेशन CR-V हाईब्रिड को इस साल के अंत तक यूरोपीय बाज़ार में लांच किया जाना अनुमानित है।

PunjabKesari
इंजन

कंपनी ने कार में 2.0-लीटर का आई-V टैक पेट्रोल इंजन लगाया है जो सामान्य CR-V में लगा है। इस इंजन के साथ इलैक्ट्रिक मोटर दी गई है जिससे कार कुल 181 bhp पावर और 315 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है।

PunjabKesariआई-एमएमडी तकनीक

होंडा ने नई जनरेशन CR-V हाईब्रिड SUV में आई-एमएमडी तकनीक का इस्तेमाल किया है जिसमें ऑटोमैटिक तरीके से कार के ड्राइविंग मोड्स बदले जा सकते हैं। कार के साथ ईV ड्राइव, हाईब्रिड ड्राइव और इंजन ड्राइव विकल्प दिए गए हैं। अापको बता दें कि अभी कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं दूसरी और भारत में कंपनी इसी महीने नई जनरेशन CR-V के पेट्रोल इंजन और डीजल मॉडल्स को 9 अक्टूबर को लांच करेगी।


Edited by:Jeevan

Latest News