कैसे होगी, कब होगी जियो फोन की बुकिंग, यहां जानें सबकुछ

  • कैसे होगी, कब होगी जियो फोन की बुकिंग, यहां जानें सबकुछ
You Are HereGadgets
Wednesday, August 23, 2017-5:13 PM

जालंधरः रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 21 जुलाई को अपना नया 4जी फीचर फोन लांच किया था। वहीं, अब इसकी प्री-बुकिंग कल से शुरू होने वाली है। रिर्पोट अनुसार, रिलायंस कंपनी का लक्ष्य एक हफ्ते में 50 लाख जियो फीचर फोन बेचने का है। बता दें कि जियो फोन की बुकिंग 2 तरीके से होगी। पहला ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन यानी दुकानों से जियो फोन की बुकिंग होगी।  

ऑनलाइन बुकिंग के लिए यूजर्स jio.com पर जाएं और उनको वहा एक ऑनलाइन फॉर्म दिखाई देगा। यहा पर अपना नाम, ई-मेल आईडी आदि ऑनलाइन भरें। अगर आप केवल एक फोन चाहते हैं, तो आप " I AM INDIVODUAL" ऑप्शन पर क्लिक करें । 

इसे बाध आपको अपना ई-मेल आईडी, नाम, फोन नंबर, और पिन कोड भरने की जरुरत होगी। आखिर में आपको एक विकल्प दिखाई देगा " I accept terms & conditions " इस विकल्प पर क्लिक कर सबमिट बटन दबाए। जैसे ही आप सबमिट बटन दबाएंगे आप के फोन पर मैसेज आ जाएगा कि आप का फोन बुक हो गया है।

ऑफलाइन यानी दुकानों से जियो फोन की बुकिंग होगी। दुकान से फोन बुक करने के लिए आपको अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी 0और एक फोटो देने होंगे। उसके बाद फोन बुक हो जाएगा और आपको एक टोकन मिल जाएगा। फोन लेते समय आपको टोकन देना होगा और उसी समय आपको सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपए देने होंगे जिन्हें आप 3 साल बाद फोन को वापस करके ले सकते हैं।

एक आधार कार्ड पर केवल एक ही फोन लिया जा सकता है। फोन की डिलीवरी 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच शुरू की जाएगी, हालांकि यह भी हो सकता है कि ज्यादा बुकिंग के कारण फोन की डिलीवरी में देर भी हो जाए।


 


Latest News