ये है दुनिया की सबसे हल्की इलेक्‍ट्र‍िक फोल्‍ड‍िंग बाइक, जानें डिटेल्स

  • ये है दुनिया की सबसे हल्की इलेक्‍ट्र‍िक फोल्‍ड‍िंग बाइक, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Friday, July 13, 2018-3:48 PM

जालंधर- ब्र‍िट‍िश कंपनी हमिंगबर्ड ने नई फोल्‍ड‍िंग ई-बाइक को लांच किया है। इस बाइक का वजन महज 10.3 किलोग्राम है और इसमें 250 W की मोटर दी गई है। इसके साथ ही बाइक में 160 Wh लिथियम बैटरी भी दी गई है। वहीं बाइक की टॉप स्‍पीड 25kmph है और इसे सिंगल चार्ज पर 30+ किमी तक जा सकती है। इस नई बाइक के ड‍िजाइनर पेट्रे क्रेश‍ियन ने कहा, 'हमने एक साल यह समझने में लगाया कि जो हम सोच रहे हैं, उसे कैसे बनाएं। इस इलेक्‍ट्रिक मॉडल के साथ ज‍िसका वजन स‍िर्फ 10.3 किलो है, अर्बन कम्‍युटर के ल‍िए एक ब्रेक-थ्रू है।' 

 

PunjabKesari

 

ब्‍लूटूथ कनेक्‍ट‍िव‍िटी

यह इलेक्‍ट्र‍िक बाइक ब्‍लूटूथ कनेक्‍ट‍िव‍िटी के साथ भी आती है। वहीं राइडर ब‍िटराइड एप के जर‍िए इसे स्‍मार्टफोन से कनेक्‍ट कर सकते हैं। इसके अलावा फोन से ऑनलाइन डायग्नोसिस, बाइक ऑर‍ियंटेड नेव‍िगेशन, मोब‍िल‍िटी स्‍टैट्स और दूसरे सोशल फंक्‍शन्‍स जैसी सर्विसेस को भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 

 

PunjabKesari
 

डायमेंशन 

हमिंगबर्ड के र‍ियर वील का डायमीटर 180 mm और थ‍िकनेस 120 mm है। सेफ्टी को ध्‍यान में रखते हुए एप आपको र‍ियर वील को लॉक करने की भी परमिशन देती है ताकि बाइक चोरी न हो सके।

 

PunjabKesari
 

चार्जिंग

बताया जा रहा है कि यह बाइक केवल ढाई घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। ऐसे में आपको इमर्जेंसी में एक्‍स्‍ट्रा बैटरी पैक ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें लगी मोटर में एक खास सेंसर दिया गया है जो जरुरत के हिसाब से पावर सप्लाई करता है। मोटर को स्टार्ट करने के लिए राइडर को 8 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़नी होगी।
 

PunjabKesari

 


Edited by:Jeevan

Latest News