पेट्रोल के बढ़ते दाम की नहीं रहेगी टेंशन, अब Hyundai Aura ला रही है CNG का नया वेरिएंट SX

  • पेट्रोल के बढ़ते दाम की नहीं रहेगी टेंशन, अब Hyundai Aura ला रही है CNG का नया वेरिएंट SX
You Are HereGadgets
Wednesday, June 8, 2022-12:32 PM

ऑटो डेस्क: भारत में लगातार बढ़ रही प्रेटोल-डीजल की कीमत बढ़ रही है। बढ़ती कीमतों के चलते लोगों का  जेब पर भारी पड़ता जा रहा है। ऐसे में पिछले 2 सालों में ग्राहक वैकल्पिक ईंधन की ओर रुख कर रहे हैं और CNG सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सेगमेंट में से एक रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए  Hyundai अपनी कॉम्पैक्ट सेडान Hyundai Aura के लिए एक नया CNG ट्रिम लाने की तैयारी कर रही है। 

PunjabKesari

Hyundai Aura का यह नया ट्रिम SX CNG होगा जो समान 1.2 लीटर पेट्रोल/सीएनजी इंजन के साथ उतारा जाएगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि Hyundai पहले से ही अपने S ट्रिम पर Aura को CNG विकल्प के साथ पेश करती है।

 

Hyundai Aura के नए ट्रिम SX CNG में 37 लीटर का पेट्रोल टैंग और लगभग 10 किलोग्राम CNG की ईंधन टैंक क्षमता दी जा सकती है। CNG के साथ इस इंजन का पावर आउटपुट 69 बीएचपी के साथ 95 न्यूटन मीटर टॉर्क होने वाला है। इसके विपरीत स्टैंडर्ड पेट्रोल मॉडल में अधिकतम 83 बीएचपी पावर और 114 न्यूटन मीटर टॉर्क प्रदान करता है।

PunjabKesari

गियरबॉक्स विकल्पों की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जाएगा। विजुअल की बात करें तो इसमें SX 1.2 CNG में CNG बैजिंग दी जाएगी। इसमें 15-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील लगाए जाएंगे।

PunjabKesari

फीचर्स की बात करें तो SX 1.2 CNG में S 1.2 CNG के मुकाबले कुछ अतिरिक्त फीचर्स मिलेंगे। इस लिस्ट में  एक रियर पार्किंग कैमरा, शार्क फिन एंटीना, क्रोम प्लेटेड दरवाज़े के हैंडल, एकीकृत टर्न इंडिकेटर्स के साथ इलेक्ट्रिकली फोल्डिंग ओआरवीएम और बहुत कुछ शामिल है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News