TVS Apache RTR 200 इथेनॉल भारत में लॉन्च, कीमत 1.2 लाख रुपए

  • TVS Apache RTR 200 इथेनॉल भारत में लॉन्च, कीमत 1.2 लाख रुपए
You Are HereBikes
Sunday, July 14, 2019-11:24 AM

ऑटो डैस्क : टीवीएस मोटर्स ने भारतीय बाजार में पहली इथेनोल ईंधन से चलने वाली मोटरसाइकल Apache RTR 200 Fi E100 को लॉन्च कर दिया है। इस मोटरसाइकिल को इससे पहले 2018 में आयोजित किए गए ऑटो एक्सपों के दौरान दिखाया गया था। फिलहाल टीवीएस अपाचे के इथेनॉल वैरिएंट को भारत के कुछ ही राज्यों में उपलब्ध करवाया जाएगा जिनमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक आदि शामिल हैं। 

PunjabKesari

डिजाइन की बात की जाए तो अपाचे आरटीआर 4वी इथेनॉल वर्तमान में पेट्रोल वेरिएंट टीवीएस अपाचे आरटीआर की तरह ही दिखती है, लेकिन इसकी बॉडी पर ग्रीन ग्राफिक्स दिए गए हैं। टीवीएस अपाचे 4वी एफआई इथेनॉल में 200सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 8,500 आर.पी.एम पर 20.7 बी.एच.पी की पॉवर व 18.1 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गेयरबॉक्स से लैस किया गया है। 

PunjabKesari

कम्पनी ने दावा करते हुए बताया है कि टीवीएस आरटीआर 4वी इथेनॉल वर्जन 129 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड को पकड़ सकता है। इथेनॉल की कीमतें पेट्रोल की कीमत से 15 से 20 रुपए कम रहने का अनुमान है जिससे कहा जा सकता है कि चलाने में यह मोटरसाइकिल सस्ता पड़ेगा, लेकिन इसकी कीमत पेट्रोल वर्जन से 10000 रुपए ज्यादा रखी गई है। 

PunjabKesari

इस मोटरसाइकिल को पेश करते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मौजूदा समय में देश के भीतर कोई भी इथेनॉल पम्प नहीं है लेकिन वह पैट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय से कहेंगे कि देश में इथेनॉल पम्प भी खोले जाएं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh