एंड्रायड फोन के लिए उपलब्ध इन टॉप 4 MicroSD कार्ड  पर डालें एक नजर

  • एंड्रायड फोन के लिए उपलब्ध इन टॉप 4 MicroSD कार्ड  पर डालें एक नजर
You Are HereGadgets
Sunday, July 30, 2017-1:51 PM

जालंधरः अाज के समय में हर कोई स्मार्टफोन अौर लैपटॉप हर कोई खरीदना चाहता है। जिसके कारण यूजर्स को अलग से स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड खरीदने की जरूरत होती थी। लेकिन मौजूदा समय में आने वाले सभी स्मार्टफोन्स या लैपटॉप ज्यादा स्टोरेज के साथ पेश की जा रही है। जिसके लिए अलग से मैमोरी कार्ड खरीदने की जरूरत नहीं होती। लेकिन फिर भी कुछ ऐसे फाइल्स और डॉक्यूमेंट होते हैं जो ज्यादा स्पेस लेते हैं। ऐसे में हमें मैमोरी कार्ड की जरूरत होती है। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही मैमोरीकार्ड के बारें में जानकारी देंगे जो ज्यादा स्पेस के साथ आते हैं।


Samsung EVO Select 128GB

अगर आप एक अच्छा ज्यादा स्टोरेज वाला माइक्रोएसडी की खोज कर रहे हैं तो सैमसंग का 128 जीबी का यह माइक्रोएसडी कार्ड आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इस माइक्रोएसडी कार्ड की रीड और राइट स्पेस काफी बेहतर है।

Lexar Professional 1000x 32GB UHS-II/U3

अगर आपके लिए एसडी कार्ड की स्पीड ज्यादा जरूरी है तो यह एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। इस माइक्रो एसडी कार्ड की स्पीड 150 एमबी प्रति सेकेंड है। हालांकि इस कार्ड की स्टोरेज क्षमता उतनी नहीं हैं। इस कार्ड में 32 जीबी है। यह कार्ड 1080p फुल HD, 3D और 4K वीडियो के लिए डिजाइन किया गया।

Samsung EVO+ 256GB

सैमसंग के इस हाई-एंड माइक्रोएसडी कार्ड की कीमत हालांकि बहुत कम नहीं है लेकिन फिर भी इसके फीचर्स के हिसाब से यह काफी सस्ता है। इसकी परफॉर्मेंस और इसकी स्टोरेज क्षमता इसकी कीमत को नजरअंदाज कर देती है। इस माइक्रोएसडी कार्ड में 256 जीबी की स्टोरेज दी गई है। जिसकी लिखने की स्पीड 90 एमबी प्रति सेकेंड है, वहीं इसकी रीड स्पीड 95 प्रति सेकेंड दी गई है। आप किसी भी हाई-एंड स्मार्टफोन में इस मैमोरी कार्ड का इस्तेमाल कर 4K तक की वीडियो शूट कर सकते है।

Lexar High-Performance microSDXC 300x

इस कार्ड की सबसे बड़ी खासियत इसकी स्पीड और कैपिसीटि है। इस कार्ड में 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है।


Latest News