Instagram का नया फीचर, अब 6 लोग कर सकेंगे ग्रुप वीडियो चैट

  • Instagram का नया फीचर, अब 6 लोग कर सकेंगे ग्रुप वीडियो चैट
You Are HereLatest News
Tuesday, October 23, 2018-2:07 PM

गैजेट डेस्क- लोकप्रिय फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टग्राम ने ग्रुप वीडियो चैट फीचर के लिए सपोर्ट बढ़ा दिया है। अब ग्रुप वीडियो चैट करते हुए चार की जगह छह लोग हिस्सा ले पाएंगे। यह फीचर उसी तरह है जैसे व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर में यूजर्स ग्रुप बनाकर बातचीत करते हैं। बता दें कि इंस्टाग्राम ने एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान ग्रुप वीडियो चैट फीचर की घोषणा की थी। उसके बाद जून में यह फीचर रोल आउट हुआ था।

PunjabKesari
एेसे करें इस्तेमाल

इंस्टाग्राम यूजर्स टॉप राइट कॉर्नर में मौजूद कैमरा आयकॉन को टैब करके वीडियो कॉल कर सकते हैं। इंस्टाग्राम फीड के टॉप राइट आइकॉन (डायरेक्ट मैसेजिंग) को टैप करें। यूजरनेम व ग्रुप के नाम को टैप करें। ऐसा करते ही कन्वरसेशन खुल जाएगी। आप जिससे चैट करनी है उसे सलेक्ट करके वीडियो चैट कर सकते हैं। इसके बाद 3 टॉप राइट में टैप करें और जिस व्यक्ति से आप वीडियो चैट करना चाहते हैं, उसे नॉटिफिकेशन रिसिव हो जाएगा और आप उसके साथ वीडियो चैट कर सकेंगे।

PunjabKesariअापको बता दें कि इससे पहले इंस्टाग्राम में Nametag नाम का नया टूल जारी किया है। Nametag tool एक तरह से क्यूआर कोड की तरह काम करता है जिससे अाप दूसरों की प्रोफाइल को आसानी से खोज सकते हैं या अपनी प्रोफाइल को दूसरों के खोजने के लिए आसान बना सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan