इंतजार खत्म: कम कीमत में लाजवाब फीचर्स के साथ अाई नई Santro

  • इंतजार खत्म: कम कीमत में लाजवाब फीचर्स के साथ अाई नई Santro
You Are HereTop Stories
Tuesday, October 23, 2018-2:03 PM

ऑटो डेस्क - लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए ह्यूंडई ने आखिरकार भारत में अपनी नई Santro को लॉन्च कर दिया है। इसे पेश करते समय कंपनी ने दावा किया है कि नई सैंट्रो का पेट्रोल वेरियंट 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देगा, वहीं सीएनजी वेरियंट से 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज मिलेगी। इसके अलावा, यह कार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड को आसानी से पकड़ लेगी जो इस सेगमेंट में बहुत बड़ी बात है। ग्राहक इस कार को पांच वेरियंट्स में खरीद सकेंगे जिनमें Dlite, Era, Magna, Sportz and Asta आदि शामिल हैं। वहीं, नई सैंट्रो के दो सीएनजी वेरियंट्स को भी लॉन्च किया गया है, जिनमें फैक्ट्री से फिट की गई सीएनजी किट मौजूद होगी। 

PunjabKesari
वेरिएंट के हिसाब से एक्स शोरूम कीमतें 

  • सैंट्रो Dlite वेरिएंट की कीमत 3 लाख 89 हजार 900 रुपए।
  • सैंट्रो Era की कीमत 4 लाख 24 हजार 900 रुपए।
  • सैंट्रो Magna की कीमत 4 लाख 57 हजार 900 रुपए।
  • सैंट्रो Sportz की कीमत 4 लाख 99 हजार 900 रुपए।
  • सैंट्रो के Asta की कीमत 5 लाख 45 हजार 900 रुपए।

PunjabKesari
ऑटोमैटिक व सीएनजी की कीमतें अलग

  • Magna एएमटी वेरियंट की कीमत 5 लाख 18 हजार 900 रुपए व Sportz एएमटी वेरियंट की कीमत 5 लाख 46 हजार 900 रुपए रखी गई है।
  • सीएनजी वेरियंट की बात की जाए तो Magna सीएनजी को 5 लाख 23 हजार 900 रुपए व Sportz सीएनजी को 5 लाख 64 हजार 900 रुपए में खरीदा जा सकेगा।

PunjabKesariकीमत कम लेकिन भरपूर सेफ्टी फीचर्स

इस कार को तैयार करने में कंपनी ने सुरक्षा का खासा ख्याल रखा है। नई सैंट्रो के बेस वेरिएंट में ड्राइवर एयरबैग दिया गया है, वहीं टॉप वेरिएंट में ड्राइवर के साथ फ्रंट पैसेंजर एयरबैग भी मिलेगा। कंपनी का दावा है कि इस कार को पुराने मॉडल से 63% मजबूत बनाया गया है। नई सैंट्रो में एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) को स्टैंडर्ड में रखा गया है, यानी यह फीचर सभी मॉडल्स में मिलेगा। टॉप मॉडल में 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम व की-लेस एंट्री की सुविधा भी मिलेगी। नई सैंट्रो में पहली बार रियर सीट्स पर बैठने वाले यात्रियों के लिए एसी वेंट दिए गए हैं। 

PunjabKesariइंजन 

नई सैंट्रो में 1.1 लीटर का 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 PS की पावर व 99 Nm टॉर्क पैदा करता है। वहीं, इस कार का सीएनजी वेरिएंट 58 bhp की पावर व 99 nm का टॉर्क जनरेट करेगा। कार को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं, Magna और Sportz वेरियंट को खरीदने वाले ग्राहकों को एएमटी गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलेगा। 

PunjabKesari

कलर अॉपशन्स

कंपनी ने नई सैंट्रो को सात कलर्स ऑप्शन में उपलब्ध करने की जानकारी दी है। इनमें सिल्वर, पोलार वाइट, स्टारडस्ट (डार्क ग्रे), इम्पीरियल बेज, मरीना ब्लू, फियरी रेड और डायना ग्रीन शामिल हैं। नई सैट्रो के फ्रंट में क्रोम फिनिश के साथ केसकेडिंग ग्रिल और रियर में ड्यूल टोन बंपर दिया गया है, जो कार की लुक को काफी बेहतरीन बना रहा है। कंपनी को उम्मीद है कि भारतीय बाजार में इस कार को काफी बेहतर रिस्पॉन्स मिलेगा। 

PunjabKesari
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan