Intel ने लॉन्च किया अपना पहला AI चिसपेट Springhill

  • Intel ने लॉन्च किया अपना पहला AI चिसपेट Springhill
You Are HereGadgets
Wednesday, August 21, 2019-12:54 PM

गैजेट डेस्क : Intel Corporation ने 20 अगस्त को अपना लेटेस्ट प्रोसेसर लॉन्च कर दिया। यह प्रोसेसर इंटेल का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से लैस पहला चिपसेट है। इसको ख़ास तौर पर बड़े कंप्यूटिंग सेंटर्स के लिए बनाया गया है। इसका डेवलपमेंट इजराइल के हैफा शहर डेवलपमेंट फैसिलिटी में किया गया है। इसका नाम Springhill (Nervana NNP-I) है। यह 10 नैनोमीटर आइस लेक प्रोसेसर पर बेस्ड है जो इसे कम एनर्जी में हैवी वर्कलोड के लायक बनाता है। 


इंटेल ने Springhill को लेकर जताया विश्वास 

 

Image result for intel springhill

 

इंटेल ने कहा कि उसका पहला AI चिप तब आया जब उसने इज़राइल में तीन AI स्टार्टअप में $ 120 मिलियन से अधिक का निवेश किया था। "हर जगह 'एआई' तकनील के भविष्य की स्थिति तक पहुंचने के लिए, हमें भारी मात्रा में उत्पन्न डेटा से निपटना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि संगठन इस डेटा से प्रभावी उपयोग करने और उन्हें इकट्ठा करने की प्रक्रिया में लाने के लिए सक्षम हो।" इंटेल के AI प्रोडक्ट्स समूह के जनरल मैनेजर नवीन राव ने कहा।


इंटेल के सूत्रों द्वारा कहा गया है कि नई हार्डवेयर चिप बड़ी कंपनियों में मौजूदा इंटेल एक्सॉन प्रोसेसर की मदद करेगी क्योंकि एआई क्षेत्र में काम्प्लेक्स कम्प्यूटेशन की आवश्यकता बढ़ जाने की असीम सम्भावना।  
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey