Google Go Search ऐप हुआ ग्लोबली लॉन्च , लाइट डिवाइसिस के लिए किया गया डिज़ाइन

  • Google Go Search ऐप हुआ ग्लोबली लॉन्च , लाइट डिवाइसिस के लिए किया गया डिज़ाइन
You Are HereGadgets
Wednesday, August 21, 2019-12:16 PM

गैजेट डेस्क : टेक जगत की दिग्गज कंपनी गूगल ने अपनी सर्चिंग सर्विस का नया वर्जन पेश करते हुए अपने फेमस गूगल गो सर्च (Google Go Search) को लॉन्च किया गया है। यह गूगल सर्च ऐप का लाइट वर्जन जो कि लो-एन्ड डिवाइसिस के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसे पहले ही चुनिंदा देशो के लिए लॉन्च किया गया था लेकिन अब यह ग्लोबली लॉन्च किया गया है। 


Google Go Search ऐप को ऐसे करें इनस्टॉल 

 

Image result for google search go

 

Google Go को एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप और उससे ऊपर के हर एंड्रॉइड डिवाइस पर इंस्टॉल किया जा सकता है। सर्च रिजल्ट्स प्रोवाइड करने के साथ यह ऐप बाद में यूज़ के लिए आपके सर्च रिजल्ट्स को भी रेफरेन्सेस में स्टोर करके रख सकता है।

 

I / O 2019 इवेंट में Google ने Go ऐप में एकीकृत लेंस का डेमो दिखाया था। इसका उपयोग कैमरे के माध्यम से शब्दों को पढ़ने, अनुवाद करने और सर्च करने के लिए किया जा सकता है। एप्लिकेशन शब्दों को पढ़ सकता है और यहां तक कि उन्हें पढ़ते हुए उनका अनुवाद भी कर सकता है।

 

 

Google Go के बारे में एक और बढ़िया विशेषता यह है कि इसका उपयोग वेबसाइटों से टेक्स्ट को जोर से पढ़ने के लिए किया जा सकता है। इसमें एआई-पावर्ड रीड-आउट-अलाउड फीचर है जो आपको किसी भी वेब पेज पर आपके द्वारा हाइलाइट किए गए शब्दों को सुनने में मदद करता है।

 

Google Go Android Go OS का ही इंटीग्रल पार्ट है जो स्टॉक एंड्रॉइड सिस्टम का एक स्ट्रिप-डाउन वर्जन है जो लो-एन्ड डिवाइसिस के लिए है। इसमें Google एप्स के दूसरे लाइट वर्जन ऐप्स शामिल है जैसे कि गैलरी गो, जीमेल गो और यूट्यूब गो।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey