iOS 13 कोड फाइल से हुआ खुलासा , एप्पल कर रहा है अपने आने वाले AR हेडसेट की टेस्टिंग

  • iOS 13 कोड फाइल से हुआ खुलासा , एप्पल कर रहा है अपने आने वाले AR हेडसेट की टेस्टिंग
You Are HereGadgets
Wednesday, September 11, 2019-6:12 PM

गैजेट डेस्क : iOS 13 कोड फाइल से निकले संकेतों से साफ़ हो गया है कि एप्पल अपने आगामी एआर हेडसेट की टेस्टिंग कर रहा है। डेवलपर स्टीव ट्रॉटन-स्मिथ ने नए OS रिलीज में इस बात की ओर इशारा किया कि वे असल में एआर हेडसेट का उपयोग किए बिना एक iPhone पर AR ऐप्स कैसे चला सकते हैं।


 

 एप्पल AR हेडसेट आएगा फ्यूचर में 

 

 

9to5Mac के गिलहर्मे रेम्बो ने दिखाया कि कैसे iOS 13.0 गोल्ड मास्टर और iOS 13.1 बीटा रिलीज़ में AR ऐप्स चलाने के लिए Apple के "शोर्टोर्ड" सिस्टम शेल मोड में पेश किये गए हैं। स्मिथ के अनुसार, कोड बताता है कि रेंडरिंग को iPhone पर ही संभाला जा सकता है, और एक अतिरिक्त गेमपैड / मोशन कंट्रोल डिवाइस का उपयोग किया जा सकता है।

 

Image result for APPLE AR HEADSET

 

ऐप्पल की AR (ऑगमेंटेड -रियलिटी) के लिए योजनाएं आज के आईफोन इवेंट के दौरान एक नई ऐप्पल टीवी या अल्ट्रा वाइड बैंड्स जैसी अन्य अफवाह वाली घोषणाओं के साथ बिना किसी ज़िक्र के ही रह गई लेकिन इस कोड फाइल से उसके फ्यूचर प्लान की बात सामने आ चुकी है। अब टेक जगत में इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहें है कि एप्पल अपने लॉन्च इवेंट 2020 में इसे पेश कर सकता है। वास्तव में एप्पल AR हेडसेट एक उम्दा गैजेट साबित होगा ऐसी टेक एक्सपर्ट्स की राय है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey