iPad में हुआ विस्फोट, सुरक्षा के मद्देनजर ग्राहकों को किया गया एप्पल स्टोर से बाहर

  • iPad में हुआ विस्फोट, सुरक्षा के मद्देनजर ग्राहकों को किया गया एप्पल स्टोर से बाहर
You Are HereTop Stories
Monday, August 20, 2018-6:56 PM

जालंधर : नीदरलैंड की राजधानी एम्सटर्डम में एक एप्पल स्टोर पर उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक iPad में अचानक से विस्फोट हो गया। इस दौरान iPad से निकलने वाले धुएं की गंध ने तीन लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। तीनों को ही श्वसन समस्या से जूझना पड़ा और उनका इलाज किया गया। खैरियत रही कि कम्पनी के कर्मचारी व ग्राहक गंभीर रूप से घायल नहीं हुए। रिपोर्ट के मुताबिक iPad के ओवरहीट होने या बैटरी के लीक हो जाने से यह हादसा हुआ। एप्पल के कर्मचारियों ने iPad के फटने के बाद इसे तुरंत मिट्टी से भरे हुए कन्टेनर में दबा दिया। 

PunjabKesari

- सूचित किए जाने के बाद शहर की फायरब्रिगेड उसी समय मौके पर पहुंच गई और खतरे को भांपते हुए लीडसेप्लिन स्टोर को खाली कर दिया गया। कहा जा रहा है कि एक बार जांच करने के बाद दोबारा से स्टोर में काम शुरू कर दिया गया। फिलहाल यह एप्पल आईपैड का कौन सा मॉडल था इसकी जानकरी नहीं दी गई है। 

PunjabKesari

इससे पहले भी सामने आ चुकी हैं ऐसी घटनाएं

आपको बता दें कि इससे पहल जनवरी के महीने में ज्यूरिख के एक एप्पल स्टोर में iPhone की बैटरी ओवरहीट होते हुए शोरूम के अंदर ही फट गई थी। उस समय कुल मिला कर 50 लोग स्टोर पर मौजूद थे जिन्हें बाहर निकाला गया था। रिपोर्ट के मुताबिक एक रिपेयर वर्कर आईफोन की बैटरी को रिमूव कर रहा था जो उसी समय फट गई और इससे उसके हाथ का कुछ हिस्सा जल गया। 

PunjabKesari

- 2016 में एक ब्रैंड न्यू आईफोन 7 कार में ब्लास्ट हो गया था, जिससे कार को अंदर से काफी नुक्सान हुआ था। वहीं इसी साल एक आईफोन 7 प्लस के यूजर के घर पहुंचने से पहले ही बैटरी में ब्लास्ट होने की खबर सामने आई थी। अगर आपको लगे कि आपका आईफोन और आईपैड रोज़ाना गर्म रहता है तो एप्पल स्टोर पर जाकर बैटरी रिप्लेसमेंट करवानी चाहिए। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh