iPhone यूजर्स को लगा झटका, पेड एप्स का उपयोग करने के लिए अब चुकानें होंगे ज्यादा पैसे

  • iPhone यूजर्स को लगा झटका, पेड एप्स का उपयोग करने के लिए अब चुकानें होंगे ज्यादा पैसे
You Are HereGadgets
Wednesday, October 28, 2020-11:32 AM

गैजेट डैस्क: अगर आप भी Apple iPhone का उपयोग करते हैं तो इस खबर को पढ़ने की आपको सख्त जरूर है। एप्पल यूजर्स को अब पेड एप्स और इन एप्प पर्चेसिस के लिए अधिक पैसे चुकाने होंगे। दरअसल भारत, इंडोनेशिया, ब्राजील, कोलंबिया, साउथ अफ्रीका और रूस जैसे 6 देशों में Apple अपने चार्ज में बढ़ोतरी करने जा रही है। एप्पल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि टैक्स में बढ़ोतरी होने के कारण कंपनी को यह कदम उठाना पड़ रहा है। भारत की बात करें तो यहां इंटरनेट कंपनियों पर 18 फीसदी जीएसटी के अलावा 2 फीसदी इक्वलाइजेशन लेवी (equalisation levy) टैक्स लगाया गया है। आपको बता दें कि इक्वलाइजेशन लेवी एक प्रकार का डायरेक्ट टैक्स है जो विदेशी टैक कंपनियों से डिजिटल ट्रांजेक्शन के जरिए होने वाली कमाई पर लिया जाता है। 

एप्पल का कहना है कि, "जब टैक्स या फॉरेन एक्सचेंज रेट में किसी भी तरह का बदलाव होता है तो हमें एप्प स्टोर की कीमतों को अपडेट करने की जरूरत पड़ती है। अगले कुछ दिनों में ही एप्प स्टोर्स पर एप्प और इन एप्प पर्चेसिस (ऑटो-रिनुअल सब्सक्रिप्शन को छोड़कर) की कीमतें ब्राजील, कोलंबिया, भारत, इंडोनेशिया, रूस और दक्षिण अफ्रीका में बढ़ने वाली हैं।" 

एप्पल का कहना है कि एप्स की नई कीमतें जानने के लिए एप्पल डेवलपर पोर्टल के My Apps में मौजूद Pricing and Availability सेक्शन में जाने की जरूरत होगी। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि एप्पल की खुद की सर्विस जैसेकि Apple Music, Apple TV+ और iCloud की कीमतों में भारत में कोई बदलाव होगा या नहीं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News