Lava ने लॉन्च किया दुनिया का पहला बुखार नापने वाला सस्ता फीचर फोन

  • Lava ने लॉन्च किया दुनिया का पहला बुखार नापने वाला सस्ता फीचर फोन
You Are HereGadgets
Wednesday, October 28, 2020-10:50 AM

गैजेट डैस्क: भारत की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी लावा ने दुनिया का पहला थर्मामीटर वाला फीचर फोन लॉन्च कर दिया है। इस फोन का नाम Pulse 1 रखा गया है जिसके जरिए आप किसी के भी बॉडी के तापमान को माप सकते हैं और इसके लिए आपको फोन के टेंपरेचर सेंसर को किसी जगह टच कराने की भी जरूरत नहीं है। Lava Pulse 1 फोन के टेंपरेचर सेंसर को हाथ या सिर से कुछ दूरी पर रख कर ही आप बॉडी के तापमान को माप सकते हैं।

लावा ने बताया है कि उसका नया फोन Lava Pulse 1 थर्मामीटर के मुकाबले बॉडी का तापमान 99.5 फीसदी तक सटीक बताता है। खास बात यह है कि इस फोन में 10 तापमान रिडींग्स को सेव भी किया जा सकता है। Lava Pulse 1 की कीमत 1,999 रुपये है। इस फोन को रोज़ गोल्ड कलर में ही खरीदा जा सकता है। लावा के इस फोन की बिक्री ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों स्टोर्स के जरिए शुरू हो गई है।

कंपनी का बयान

Lava Pulse 1 की लॉन्चिंग पर लावा इंटरनेशनल के लिए प्रोडक्ट हैड तेजिंदर सिंह ने कहा, “ पल्स सीरीज़ के इन फीचर फोन्स को यूजर्स के लिए हेल्थकेयर सॉल्यूशन को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। हमारा पहला पल्स फोन ब्लड प्रेशर बताने में सक्षम है जिसके बाद हमने एक कदम आगे बढ़ाते हुए Lava Pulse 1 को पेश किया है। भारतीय ब्रांड होने के कारण हमारी जिम्मेदारी है कि हम यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ही नए गैजेट बाजार में उतारें।'

Lava Pulse 1 की स्पैसिफिकेशन्स

डिस्प्ले 2.4 इंच
एक्सपेंडेबल मैमोरी माइक्रो SD कार्ड से 32 जीबी तक
अन्य फीचर्स टॉर्च,कैमरा, वायरलैस एफएम रेडियो और डुअल सिम
बैटरी 1800mAh (सुपर बैटरी सेविंग मोड के साथ)
खास फीचर कॉन्टेक्ट के लिए फोटो आइकन और हिंदी-अंग्रेजी समेत सात भारतीय भाषाओं की सपोर्ट
कंपनी का दावा 6 दिनों का मिलेगा बैटरी बैकअप

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News