इंतजार हुआ खत्म, शुरू हुई जियोफोन की डिलीवरी

  • इंतजार हुआ खत्म, शुरू हुई जियोफोन की डिलीवरी
You Are HereGadgets
Sunday, September 24, 2017-4:54 PM

जालंधर : जियोफोन को खरीदने की चाह रखने वाले लोगों के लिए रिलायंस जियो ने  रविवार को यानी कि आज जियोफोन की डिलीवरी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक कम्पनी ने 15 दिनों में 6 मिलीयन जियोफोन्स को डिलीवर करने का टार्गेट रखा है। इस फोन को शहरी केंद्रों से पहले ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे शहरों में उपलब्ध किया जाएगा। आपको बता दें कि जियोफोन की प्री बुकिंग 500 रुपए में 24 अगस्त से शुरू हो गई थी। उस समय बताया गया था कि फोन को डिलीवर करने के बाद ग्राहकों को बची राशी यानी 1000 रुपए आदा करने होंगे। कम्पनी ने बताया था कि सिक्योरिटी के रूप में जमा करवाई गई राशि तीन साल बाद फोन को वापस करने पर रिफंड कर दी जाएगी यानी इन्डाएरैक्टली फोन आपको फ्री में ही पड़ेगा। 

PunjabKesari

 

153 रुपए का अॉफर
इस फोन को खरीदने के साथ यूजर को हर महीने 153 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा जिसमें अनलिमिटेड फ्री कॉल, अनलिमिटेड डाटा और जियो की फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगी।

 

टीवी केबल फैसिलिटी
जियोफोन के साथ एक टीवी केबल भी दी जाएगी जिसे यूजर टीवी के साथ फिर चाहे वह सीआरटी ही क्यों ना हो कनैक्ट कर केबल टीवी का लुत्फ उठा सकेंगे। लेकिन इसके लिए 309 रुपए वाला पैक एक्टिवेट करवाना होगा।

 

जियोफोन से कमाएं जाएंगे अरबों रुपए
भारत में 50 करोड़ यूजर फीचर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं जिन्हें टारगेट करते हुए जियोफोन लॉन्च किया गया है। एक फोन से 1500 रुपए चार्ज करने के बाद 50 करोड़ फोन्स के हिसाब से लगभग 75000 करोड़ रुपये कमाएं जाएंगे। ग्राहक को 3 साल के लिए बाध्य करने के बाद कस्टमर से 153 रुपए महीने के हिसाब से 5508 रुपए लिए जाएंगे यानी फोन के साथ 3 सालों में कुल मिलाकर 7000 रुपए ग्राहक की जेब में से जाएंगे। इसी समय में 1500 रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट पर 7 प्रतिशत सामान्य बयाज के हिसाब से 337 रुपए रिलायंस के खाते में जाएंगे। इस ब्याज से ही कम्पनी अरबो रुपए कमा लेगी।


Latest News