सिंगल चार्ज पर 450 किमी का सफर तय करेगी Kia Niro Electric Crossover

  • सिंगल चार्ज पर 450 किमी का सफर तय करेगी Kia Niro Electric Crossover
You Are HereGadgets
Wednesday, July 25, 2018-10:06 AM

जालंधर- वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने साउथ कोरिया में Niro Electric Crossover को पेश कर दिया है। निरो इलेक्ट्रिक व्हीकल को कंपनी की हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड वेरियंट्स के साथ बेचा जाएगा। किया नीरो में नेक्स्ट जनरेशन व्हीकल पावरट्रेन दिया गया है। इसमें 64 kWh लिथियम-पॉलीमर बैटरी वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो एक बार चार्ज होने पर तकरीबन 450 किमी का सफर तय कर लेती है। इसके साथ दिए जा रहे 100 kW चार्जर से 54 मिनट में इसकी 80 प्रतिशत बैटरी चार्ज हो जाती है। कंपनी ने इस कार का एक लोअर-स्पेसिफिकेशन वेरिएंट भी पेश किया है। इसमें 39.2 kWh लिथियम-पॉलीमर वाली बैटरी लगी है जो सिंगल चार्ज पर 300 किमी की दूरी तय करती है।

 

PunjabKesari

 

Kia Niro Electric Crossover

कंपनी ने अपनी इस कार में नया अपफ्रंट, सिग्नेचर टाइगर-नोज ग्रिल दिए गए हैं। इसमें रिडिजाइन्ड एयर इनटेक और नई ऐरो-शेप्ड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, 5-स्पोक 17 इंच एल्यूमिनियम एलॉय व्हील और किया का रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है जो इसे काफी शानदार बना रहा है। 

 

PunjabKesari

 

एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम

निरो इलेक्ट्रिक में किआ एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम दिया गया है जो आपकी ड्राइविंग को और ज्यादा सेफ बनाएगा। निरो इलेक्ट्रिक के सामने वाले हिस्से में  चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। यहां से इस कार को अासानी से चार्ज किया जा सकता है।

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि साउथ कोरिया के बाद इस कार को यूरोप में इसके डेब्यू के लिए को पेरिस मोटर शो में भी पेश किया जाएगा। वहीं साल के अंत तक निरो इलेक्ट्रिक को यूरोप में भी बेचना शुरू कर दिया जाएगा। कंपनी का दावा है कि उसे इस कार के लिए 5,000 प्री ऑर्डर्स मिल चुके हैं। 


Edited by:Jeevan

Latest News