Creta और Harrier की टक्कर में Kia ने पेश की ‘सेल्टोस’

  • Creta और Harrier की टक्कर में Kia  ने पेश की ‘सेल्टोस’
You Are HereTop Stories
Friday, June 21, 2019-11:40 AM

दिल्ली. कोरियन कंपनी किआ मोटर्स ने मोस्ट अवेटेड ‘सेल्टोस’ को इंट्रोड्यूस कर दिया है। इस गाड़ी का वर्ल्ड प्रीमियर गुरुग्राम में हुआ। ‘सेल्टोस’ इंडियन मार्केट के साथ-साथ ग्लोबल मार्केट के लिए भी इंट्रोड्यूस की गई है। भारत में ये गाड़ी हुंडई की क्रेटा, टाटा की हैरियर, निसान की किक्स और हालिया इंट्रोड्यूस हुई एमजी हैक्टर को टक्कर देगी। किआ की प्रोडक्ट डिजाइन टीम ने इस गाड़ी को खूबसूरती से तराशा है। फ्रंट, रियर और साइड प्रोफाइल अट्रैक्टिव होने के साथ-साथ बेहद स्टाइलिश भी है। और क्या खास है इस गाड़ी में आईए जानते हैं…साथ ही देखिए सेल्टोस की तस्वीरें

PunjabKesari

किआ दुनिया की 8वीं सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी है और इंडियन मार्केट में किआ का पहला प्रोडक्ट ‘सेल्टोस‘ होगी, जिसे इसी साल मिड तक लॉन्च कर दिया जाएगा। ‘सेल्टोस’ एक कॉम्पेक्ट एसयूवी है जो कि पैट्रोल आैर डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस के साथ भारत में लॉन्च होगी।

PunjabKesari

 

ये गाड़ी ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ही ट्रांसमिशन के साथ आएगी। ट्रांसमिशन में तीन अलग-अलग ऑप्शन मिलेंगे। इस गाड़ी में तीन ड्राइविंग मॉड्स होंगे नॉर्मल, इको और स्पोर्ट्स। इसमें कई सारे फीचर्स फर्स्ट इन सेगमेंट हैं, जिनमें 360 डिग्री व्यू कैमरा खास है। सेल्टोस बीएस6 कम्पलाइंट कार होगी। यानी कि 2020 से लागू होने जा रहे भारत स्टेज नॉर्म्स पर ये खरा उतरेगी।

 

PunjabKesari

 

‘सेल्टोस’ 8 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च होगी। डुअल कलर ऑप्शन भी अवेलेबल होगा। बात इसके एक्सटीरियर की करें तो वो बेहद ही अक्ट्रैटिव है। फ्रंट अग्रेसिव होने के साथ-साथ स्टाइलिश भी है।

 

PunjabKesari

इसकी टाइगर ग्रिल उसे और भी खूबसूरत दर्शाती है। फ्रेंड हैडलैंप्स डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ आएंगे। साइड इंडीकेटर्स थ्री लेयर में है। फोग लैंप्ल वर्टिकली लगाए गए हैं। ओवर ऑल फ्रंट बेहद अट्रैक्टिव है।

PunjabKesari

 साइड प्रोफाइल भी अच्छी और रियर व्यू भी काफी अट्रैक्टिव है। किआ की ‘सेल्टोस’ की अनुमानित कीमत 10 लाख (शुरुआती) रुपए होगी और इसका टॉप मॉडल 16 लाख रुपए के आस पास होगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

 

 

PunjabKesari

 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma