LA Auto Show 2018: जीप ने हटाया नई ग्लैडिएटर से पर्दा, कई शानदार फीचर्स हैं शामिल

  • LA Auto Show 2018: जीप ने हटाया नई ग्लैडिएटर से पर्दा, कई शानदार फीचर्स हैं शामिल
You Are HereCars
Friday, November 30, 2018-1:42 PM

ऑटो डेस्क- दुनिया के सबसे बड़े ऑटो शोज में से एक लॉस एंजेलिस 2018 ऑटो शो का आगाज हो गया है। इसे 30 नवम्बर से 9 दिसम्बर तक कैलीफोर्निया के लॉस एंजेलिस कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जा रहा है। इसे दुनिया भर में सबसे ज्यादा प्रभावशाली व सबसे अच्छी उपस्थिति वाला शो कहा जाता है। वहीं प्रसिद्व ऑटो कंपनी जीप ने भी अपनी लेटेस्ट और अब तक की सबसे लंबी एसयूवी ग्लैडिएटर को पेश किया है। ऑल न्यू एसयूवी जीप ग्लैडिएटर को 5,181mm लंबे फ्रेम पर डिजाइन किया गया है जिसमें 3,840mm का व्हीलबेस है। इन्हीं खूबियों के कारण जीप ग्लैडिएटर कंपनी की अब तक की सबसे लंबी एसयूवी बन गई है। 

PunjabKesari
4 वैरिएंट

नई जीप ग्लैडिएटर को 4 वैरिएंट में पेश किया जाएगा- स्पोर्ट्स, स्पोर्ट्स एस, ओवरलैंड, रुबिकन। जिसमें से रुबिकन सबसे ज्यादा रोड फोकस्ड व्हीकल होगा जिसमें एल्युमिनियम 4 इंच डायमीटर फॉक्स शॉक, फुल लैंथ साइड बार जिसमें 33 इंच मड टैरन फाल्कन M/T टायर्स होंगे। रुबिकन में 11.1 इंच का ग्राउंड क्लीयरेंस है जिसे 30 इंच के पानी में भी आसानी से चलाया जा सकेगा। 

PunjabKesari
3.6 लीटर का इंजन 

जीप ग्लैडिएटर में 3.6 लीटर का पेंटास्टार V6 इंजन है जो 285 हॉर्स पावर की ताकत और 352 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (स्टैंडर्ड) और 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (ऑप्शनल) दिया गया है साथ ही ग्लैडिएटर के सभी वैरिएंट में 4 व्हील ड्राइव का ऑप्शन दिया गया है।

शानदार केबिन

इसमें स्टैंडर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसके टेलगेट पर रिमूवेबल वायरलेस स्पीकर्स दिए गए हैं साथ ही यह पुश बटन स्टार्ट को भी शामिल किया गया है। यानी इसके इंटीरियर को काफी प्रीमियम फील दिया गया है। 

PunjabKesari
सुरक्षा का खासा ख्याल 

कंपनी ने अपने इस वाहन में सुरक्षा का खासा ख्याल रखा है और इसमें फॉर्वर्ड फेसिंग वीडियो कैमरा, 4 व्हील ड्राइव सिस्टम फॉर 84:1 क्रॉल रेशो और इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड मोड्स को शामिल किया है। 

PunjabKesariकीमत व उपलब्धता 

हालांकि अभी कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 56 लाख रुपए से 72 लाख रुपए तक हो सकती है। वहीं इसे 2019 तक ग्लोबल लेवल पर लांच भी किया जा सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan