LG ने पेश करने जा रहा है ड्यूल एयर कंडिशनर्स, कीमत ₹31,990 से होगी शुरू

  • LG ने पेश करने जा रहा है ड्यूल एयर कंडिशनर्स, कीमत ₹31,990 से होगी शुरू
You Are HereLatest News
Tuesday, March 12, 2019-1:30 PM

गैजट डेस्कः LG इलेक्ट्रॉनिक्स ने ब्यूरो एनर्जी एफिशेंसी की 5 और 3 स्टार रेटिंग के साथ 54 नए AC मॉडल्स लॉन्च करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 31,990 रुपये से 69,990 रुपए तक होगी। कंपनी के मुताबिक 5 स्टार रेटिंग वाले एसी वेरिएबल टोनेज टेक्नॉलजी पर काम करते हैं। इस तकनीक के जरिए कंप्रेसर स्पीड को कंट्रोल किया जा सकता है जिससे ऐसी जरूरत के मुताबिक कूलिंग अजस्ट की जाती है। ये एसी कंपनी की स्मार्ट थिंक्यू टेक्नॉलजी के साथ आते हैं जिससे यूजर अपने एसी को एक ऐप के जरिए कहीं से भी कंट्रोल कर सकते हैं। LG के एयर कंडिशनर्स ओशियन ब्लैक प्रटेक्शन के साथ आते हैं जो इन्हें जंग लगने से बचाती है।

ड्यूल इंवर्टर कंप्रेसर से होगा लैस
कंपनी के मुताबिक ये एसी ड्यूल इंवर्टर कंप्रेसर से लैस हैं। कंपनी का दावा है कि इस कंप्रेसर के ड्यूल रोटेटरी मोटर और बेहतर रोटेशनल फ्रीक्वेंसी से फास्ट कूलिंग, नॉइस रिडक्सशन वाइब्रेशन लेवल को कंट्रोल किया जाता है। कपंनी की नई रेंज मॉस्कीटो अवे टेक्नॉलजी से लैस है। इससे मच्छरों से होने वाली बीमारियों से प्रटेक्शन मिलती है। कंपनी के मुताबिक हाई ग्रूव्ड कॉपर ऑस्किलेटरी मूवमेंट्स को कंट्रोल करती है जिससे रेफ्रिजरेंट बेहतर हीट प्रॉड्यूस करता है साथ इससे पाइप स्ट्रक्चर को मजबूती मिलती है जिससे पाइप्स हाई प्रेसर में काम कर सकें।

बिजली की खपत भी होगी कम
गर्मी के मौसम एसी का इस्तेमाल काफी महंगा होता है। कंपनी का दावा है कि ऐक्टिव एनर्जी कंट्रोल टेक्नॉलजी से 57 फीसदी तक पावर सेव की जाती है जिससे आपको बिजली बिल में राहत मिलेगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha