इन 5 टिप्स से चंद्र ग्रहण की शानदार तस्वीरों को स्मार्टफोन में ऐसे करें क्लिक

  • इन 5 टिप्स से चंद्र ग्रहण की शानदार तस्वीरों को स्मार्टफोन में ऐसे करें क्लिक
You Are HereTop Stories
Tuesday, July 16, 2019-5:10 PM

नई दिल्ली: आज चंद्र ग्रहण का नजारा दिखाई देने वाला है। ऐसा 149 साल बाद होने जा रहा है जब गुरु पूर्णिमा के दिन ही चंद्र ग्रहण भी पड़ेगा। भारतीय समय के अनुसार यह ग्रहण 16 जुलाई की रात 1 बजकर 31 मिनट पर शुरू होगा और 17 जुलाई की सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर समाप्‍त हो जाएगा। यह चंद्र ग्रहण पूरे भारत में दिखाई देगा क्‍योंकि उस वक्‍त यहां रात होगी। चंद्र ग्रहण के दिन ही गुरु पूर्णिमा भी है। इन 5 टिप्स को फॉलो करके आप भी पेशेवर फोटोग्राफर्स की तरह प्रकृति की इन अद्भुत तस्वीरों को अपने स्मार्टफोन में कैद कर सकते हैं। आईए जानतें है वो खास टिप्स...

PunjabKesari

प्रो मोड पर करें क्लिक
अच्छी तस्वीरें खींचने के लिए आप हमेशा प्रो मोड का ही इस्तेमाल करें। ऑटो शूटिंग मोड के साथ फोटो क्लिक करने की वजह से चंद्रमा की अच्छी तस्वीरों को मिस कर सकते हैं। 

PunjabKesari

थर्ड पार्टी एप्स का भी कर सकते हैं इस्तेमाल
स्मार्टफोन के कैमरे के लिए कई थर्ड पार्टी एप्स मौजद हैं। इन थर्ड पार्टी एप के इस्तेमाल से आप चंद्रमा की अच्छी और शानदार लुक वाली तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। 

PunjabKesari

ट्रायपॉड का करें इस्तेमाल
अगर आप भी ब्लडमून की साफ तस्वीर लेना चाहते हैं तो मोबाइल को ट्रायपॉड पर लगा लें। यह आपकी तस्वीर के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है।

किसी ऊंचे स्थान से लें तस्वीर
किसी ऊंचे स्थान पर जाकर चंद्रग्रहण की साफ तस्वीर लें। इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि आपके फोन के कैमरे का लेंस साफ होना चाहिए।

वो अहम पल
यह टिप्स सबसे कारगर है। एक फोटोग्राफर के अंदर संयम होना बेहद ज़रूरी है। सही वक्त पर तस्वीरें खींचने से एक अच्छी तस्वीर और अद्भुत तस्वीर बीच का अंतर तय हो सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Anil dev