तस्वीर से हो रहा एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर Malware Attack

  • तस्वीर से हो रहा एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर Malware Attack
You Are HereGadgets
Friday, February 8, 2019-4:08 PM

गैजेट डैस्क : पहली बार एक ऐसा खतरनाक मामला सामने आया है जिसे पढ़ कर आप हैरान रह जाएंगे। गूगल ने एक ऐसी सुरक्षा खामी का पता लगाया है जिसके जरिए PNG इमेज फाइल की मदद से आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर मालवेयर अटैक हो सकता है। गूगल को जब अपने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम फ्रेमवर्क में इस खामी का पता लगा तो कम्पनी के कर्मचारी भी हैरान रह गए। इस खामी के चलते आपके स्मार्टफोन पर एक PNG इमेज फाइल को सैंड किया जाता है जिसे एग्जिक्यूट करने पर यह मालवेयर आपके स्मार्टफोन में इंस्टाल हो जाता है। गूगल का कहना है कि इस इश्यू को अप़डेट के जरिए सबसे पहले सही किया जाएगा। 

PunjabKesariइस तरह हो रहा अटैक
एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर अटैक करने के लिए हैकर्स खतरनाक PNG फाइल्स को ईमेल, मैसेजिंग एप और सोशल मीडिया के जरिए यूजर तक पहुंचाते हैं जिन्हें ओपन करते ही एंड्रॉयड डिवाइस में मालवेयर इंस्टाल हो जाता है।

एक्सपर्ट्स की राय
एक्सपर्ट्स का कहना है कि इमेज में एंड्रॉयड मालवेयर को सैंड किया जा सकता है और इस दौरान इस मालवेयर का पता लगाने के लिए एंटीवायरस सॉफ्टवेयर भी फेल हो जाता है। अच्छी खबर यह है कि गूगल ने इस समस्या का पता लगाकर इसे पैच लगाकर ठीक करने का निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि इसे 2019 पैच अपडेट के जरिए जारी किया जाएगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan