नए इंजन और लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ लांच होगा Maruti Alto का नया मॉडल

  • नए इंजन और लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ लांच होगा Maruti Alto का नया मॉडल
You Are HereGadgets
Sunday, January 27, 2019-1:36 PM

ऑटो डेस्क- प्रसिद्व वाहन निर्माता कपंनी Maruti Suzuki मार्केट में Alto के नए मॉडल को लांच करने वाली है। नई ऑल्टो के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। यह कार नए BS VI इंजन और लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी। बता दें कि मारुति ऑल्टो साल 2000 के आसपास लांच की गई थी। साल 2004 से यह कार लगातार 14 साल तक देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। साल 2018 में यह बिक्री के मामले में मारुति डिजायर से पिछड़ गई। ऑल्टो ने कंपनी के एंट्री लेवल मॉडल के रूप में मारुति 800 को रिप्लेस किया और अभी तक इसकी 35 लाख यूनिट से ज्यादा की बिक्री हो चुकी है। 

PunjabKesariमारुति के एमडी केनिचि अयुकावा ने ऑल्टो के वर्तमान मॉडल को लेकर कहा, 'यह पुराना हो गया है और हम इसे अपग्रेड करेंगे।' ऑल्टो दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में मार्केट में उपलब्ध है। एक 800cc का इंजन है और दूसरा 1,000cc का इंजन है, जो कुछ साल पहले लांच की गई Alto K10 में मिलता है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि रेनॉ क्विड जैसे मॉडल्स से हैचबैक सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए ऑल्टो के डिजाइन में 'भारी बदलाव' किए जाएंगे।

 

सेफ्टी की बात करें, तो ऑल्टो का नया मॉडल ज्यादा सुरक्षित और लेटेस्ट क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुरूप होगा। नई ऑल्टो की कीमत के बारे में सूत्रों का कहना है कि कोशिश रहेगी कि इसकी कीमत वर्तमान मॉडल्स के आसपास ही रखी जाए। वहीं कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि नई Maruti Suzuki Alto इस साल के अंत तक बाजार में उतार दी जाएगी। 


 


Edited by:Jeevan

Latest News