15 सालों तक अपने सेगमेंट की किंग रही मारुति सुजुकी ऑल्टो आज देख रही है अपना बुरा दौर पर आखिर क्यों ?

  • 15 सालों तक अपने सेगमेंट की किंग रही मारुति सुजुकी ऑल्टो आज देख रही है अपना बुरा दौर पर आखिर क्यों ?
You Are HereGadgets
Sunday, September 8, 2019-5:22 PM

ऑटो डेस्क : भारतीय कार बाजार इन दिनों मंदी से उभरने की कोशिश कर रहा है और इसको उबारने के लिए  सरकार और तमाम ऑटो सेक्टर प्लेयर्स लगातार प्रयासरत हैं। पिछले 15 वर्षों में अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले सेगमेंट मारुति सुजुकी की ऑल्टो कार की बिक्री इतनी गिर गई है कि अगस्त 2019 में कार की बिक्री 54.48 प्रतिशत घटकर सिर्फ 10,123 यूनिट रह गई। जबकि पिछले साल अगस्त में कंपनी ने ऑल्टो की 22,237 यूनिट बेची थीं।

 

मारुति सुजुकी कारो की बिक्री में है अव्वल 

 

Image result for maruti suzuki alto sales lowest

 

मारुति सुजुकी की डिजायर इस समय अगस्त में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में है। कंपनी ने 13,274 इकाइयाँ बेचीं, जबकि स्विफ्ट, वैगन-आर, बलेनो, इको, एर्टिगा, विटारा जैसी कारें अगस्त के महीने में ह्युंडई की ग्रैंड आई 10 और वेन्यू के मुक़ाबले अलावा कम बिक्री के बावजूद शीर्ष 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारो की सूची में हैं। 


एक्सपर्ट्स की राय 

 

ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना ​​है कि ऑटो सेक्टर इन दिनों मंदी के दौर से गुजर रहा है, लेकिन उम्मीद है कि बिक्री इस त्योहारी सीजन में बढ़त प्राप्त करेगी। इससे पहले भी ऑटो सेक्टर स्लोडाउन का शिकार रहा है लेकिन कुछ समय बाद बाजार फिर से अपने रंग में दिखाई दिया। ऑटो सेक्टर की खस्ता हाल पर बजाज ऑटो के एक अधिकारी ने कहा - "हमें उम्मीद है कि इस त्योहारी सीजन में बिक्री के कुछ अच्छे आंकड़े देखने को मिलेंगे।"


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey