मारुति सुजुकी की इस कार ने भारत में मचाया धमाल, ताबड़तोड़ हो रही बिक्री

  • मारुति सुजुकी की इस कार ने भारत में मचाया धमाल, ताबड़तोड़ हो रही बिक्री
You Are HereGadgets
Tuesday, October 27, 2020-9:34 AM

ऑटो डैस्क: इन दिनों मारुति सुजुकी ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। कंपनी की लोकप्रिय हैचबैक कार Baleno ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 5 वर्षों में ही 8 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस कार को वर्ष 2015 में लॉन्च किया गया था। भारत में ग्राहक इस कार को खूब पसंद कर रहे हैं और शुरू से ही इस कार की जबरदस्त बिक्री चल रही है। कंपनी ने दावा करते हुए कहा है कि लॉन्च के बाद 59 महीनों में कंपनी ने 8 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी की Nexa रिटेल चेन का यह दूसरा मॉडल था, जोकि बहुत सफल रहा है।

इस त्योहारी सीज़न में भी हो रही इस कार की जम कर बिक्री

मौजूदा समय में भी इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है और औसतन 15,000 यूनिट्स इस कार के हर महीने बिकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि सितंबर 2020 में इस कार के 19,433 यूनिट्स की बिक्री हुई है। मारुति सुजुकी बैलेनो की मैन्युफैक्चर भारत में ही होती है लेकिन इसे ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, लैटिन अमेरिका, अफ्रीका, मिडिल ईस्ट और साउथ अफ्रीका में एक्सपोर्ट किया जाता है।

मारुति सुजुकी बैलेनो की कीमत 5.64 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होकर 8.96 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

PunjabKesari

दो इंजन ऑप्शन्स

मारुति सुजुकी बैलेनो 1.2 लीटर VVT पेट्रोल और 1.2 लीटर डुअलजैट VVT स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन ऑप्शन्स के साथ आती है। इस कार का 1.2 लीटर VVT पेट्रोल इंजन 83PS की पावर व 113Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड MT स्टैंडर्ड और ऑटोमैटिक CVT गियरबॉक्स के विकल्प के साथ लाया गया है, वहीं बात की जाए 1.2 लीटर डुअलजैट VVT स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन की तो यह इससे अधिक 90PS की पावर व 113Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसे सिर्फ 5 स्पीड MT गियरबॉक्स के साथ ही लाया जा रहा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News