मारुति छोटी कारों का लाएगी सी.एन.जी. वेरिएंट: रिपोर्ट

  • मारुति छोटी कारों का लाएगी सी.एन.जी. वेरिएंट: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Wednesday, September 4, 2019-10:49 AM

नई दिल्ली: अपनी छोटी कारों से मशहूर हुई कम्पनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड पैट्रोल-डीजल से चलने वाली अपनी सभी छोटी कारों के बदले पर्यावरण के अनुकूल और स्वच्छ ईंधन वाले सी.एन.जी. वेरिएंट्स लाएगी। कंपनी ने अगले वर्ष मार्च से अपने पोर्टफोलियो से पैट्रोल और डीजल से चलने वाली सभी कारों की बिक्री रोकने की पहले ही घोषणा की थी। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी कार बाजार में अपनी पकड़ को मजबूत बनाए रखने के लिए सी.एन.जी. संस्करण पर जोर देगी। 

PunjabKesari

वर्तमान में मारुति ऑल्टो, ऑल्टो के10, वैगनआर, सेलेरियो, डिजायर, टूर एस, ईको और छोटे ट्रक सुपर कैरी समेत 8 सी.एन.जी. मॉडलों की बिक्री करती है।

  • कंपनी के कुल 16 मॉडल बाजार में उपलब्ध हैं और घरेलू बाजार में डीजल कारों की बिक्री में उसका 23 प्रतिशत हिस्सा है। मारुति की कुल बिक्री में सी.एन.जी. वाहनों का हिस्सा मात्र 7 प्रतिशत है।

कंपनी का पूरा ध्यान मेड इन इंडिया पर : भार्गव

मारुति सुजुकी के अध्यक्ष आर.सी. भार्गव का कहना है कि कंपनी का पूरा ध्यान मेड इन इंडिया और फैक्टरी फिटेड सी.एन.जी. वाहनों पर रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार देश में सी.एन.जी. वितरण व्यवस्था का व्यापक विस्तार करना चाहती है और उसने देश के विभिन्न हिस्सों में 10,000 सी.एन.जी. फिलिंग स्टेशन खोलने का पहले ही ऐलान कर रखा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh