मर्सिडीज बेंज ने कहा जल्द ही कंपनी की सेल्स प्री-कोविड लैवल्स तक वापस आ जाएंगी

  • मर्सिडीज बेंज ने कहा जल्द ही कंपनी की सेल्स प्री-कोविड लैवल्स तक वापस आ जाएंगी
You Are HereGadgets
Wednesday, January 6, 2021-1:23 PM

ऑटो डैस्क: लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज वर्ष 2021 में 10 नए कारों के मॉडल्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी का अनुमान है कि इस साल की तीसरी तिमाही में सेल्स प्री कोविड लैवल जितनी हो जाएंगी, यानी कोरोना के आने से पहले जितनी ही कारों की सेल्स देखने को मिलेंगी। आपको बता दें कि मर्सिडीज बेंज इंडिया ने जनवरी से सितंबर 2020 में 5,007 यूनिट्स की बिक्री की है जोकि इससे पिछले साल के इसी पीरियड में 9,915 यूनिट्स की थीं। फैस्टिव सीजन यानी नवरात्रि और दशहरा में कंपनी ने 550 कारें बेची हैं। मर्सिडीज बेंज का कहना है कि लग्जरी कार सेगमेंट में उसका 40 प्रतिशत मार्केट शेयर है।

मर्सिडीज बेंज इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग हैड संतोष इयर का कहना है कि कोरोना के कारण पिछले साल की दूसरी तिमाही में सेल्स में कमी आई हैं क्योंकि कंपनी ने टेम्परेरी तौर पर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी को बंद कर दिया था, जिसे कि 6 मई को शुरू किया गया था। मार्केट अनलॉक होने के बाद सेल्स होने लगी और बिजनेस स्टेबल होना शुरू हो गया। हमारी तीसरी तिमाही की सेल 80 प्रतिशत प्री कोविड लेवल्स तक पहुंच गईं, जिससे पता चलता है कि जल्द ही कंपनी की सेल्स प्री कोविड लैवल्स तक आसानी से पहुंच जाएंगी।

कंपनी साल 2020 में अपने 10 प्रोडक्स्ट भारत में लॉन्च करने वाली थी पर कोरोना के कारण इन्हें लॉन्च नहीं किया गया, लेकिन इलैक्ट्रिक कार EQC को कंपनी ने भारत में लॉन्च कर ही दिया। कोरोना की वजह से कंपनी ने 350 प्री ओन्ड कार्स भी बेचीं हैं और अब तक कंपनी 21000 प्री ओन्ड कार्स को बेच चुकी है। कंपनी अपनी मैन्यूफैक्चुरिंग को 400 करोड़ से 2600 करोड़ तक बढ़ाने वाली है।   


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News