भारत में लॉन्च हुई MG Hector Plus, 55 से ज्यादा मिले कनेक्टिविटी फीचर्स, कीमत 13.48 लाख

  • भारत में लॉन्च हुई MG Hector Plus, 55 से ज्यादा मिले कनेक्टिविटी फीचर्स, कीमत 13.48 लाख
You Are HereGadgets
Monday, July 13, 2020-5:32 PM

ऑटो डैस्क: ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने नई 6 सीटर हेक्टर प्लस SUV को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 13.48 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी की मौजूद कार हेक्टर के मुकाबले इस कार में मामूली बदलाव किए गए है। इसमें नई ब्लैक ग्रिल, स्लीक लुक वाली LED DRL's और हेडलैम्प्स के डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है। कार में नया बंपर, नए फ्रंट-फ्लोटिंग टर्न इंडिकेटर्स, नए टेल लैंप और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स लगी है। यहां ध्यान देने वाल बात यह है कि इस कार में 55+ इंटरनेट कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलते हैं।

PunjabKesari

इंटीरियर में किया गया बदलाव

हेक्टर की तुलना में हेक्टर प्लस के इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इनमें 6 सीटों वाला सेटअप, दूसरी पंक्ति में रिक्लाइन और स्लाइड फ़ंक्शन के साथ कप्तान सीटें, नई फॉक्स लैदर अपहोल्स्ट्री, बैज हेडलाइनर और दोबारा से ​डिजाइन किया गया डैशबोर्ड आदि शामिल हैं। थर्ड रो की बात करें तो यात्रियों के लिए एयर वेंट, रियर एसी वेंट व एडजेस्टेबल हेडरेस्ट जैसी सुविधाएं दी गई हैं। कार में स्मार्ट स्वाइप फीचर भी मौजूद है जिससे ग्राहक रियर बम्पर के नीचे पैर स्वाइप कर कार का बूट खोल सकता है।

PunjabKesari

इंजन विकल्प

इंजन की बात करें तो इसे एक 1.5-लीटर के टर्बो-पेट्रोल इंजन व दूसरे 2.0-लीटर के डीजल इंजन के विकल्प में लाया गया है। पेट्रोल इंजन 143पीएस की पावर और 250एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं 2.0 लीटर डीजल इंजन 170पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन बीएस6 कंम्पलाइंट हैं। वहीं बात की जाए ट्रांसमिशन विकल्पों की तो इसे छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक डीसीटी यूनिट (केवल पेट्रोल पर) के विकल्प के साथ लाया गया है। इस कार को  कंपनी ने कैंडी व्हाइट, ग्लेज़ रेड, स्टाररी ब्लैक, बरगंडी रेड, अरोरा सिल्वर और स्टाररी स्काई ब्लू सहित छह रंगों के विकल्प में उपलब्ध किया है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh