Micromax Bharat 1 vs JioPhone जानें कौन सा है बेहतर

  • Micromax Bharat 1 vs JioPhone जानें कौन सा है बेहतर
You Are HereGadgets
Sunday, October 22, 2017-3:14 PM

जालंधरः कम कीमत फीचर फोन की इस दौड में जियो फोन के बाद माइक्रोमैक्स ने अपने भारत 1 स्मार्टफोन से ग्राहको का ध्यान अपनी और खींचना शुरु कर दिया है। कीमत की बात करें तो जियोफोन की कीमत फोन की हाईलाइट है। यह एकदम फ्री फोन है, हालांकि इसके लिए यूज़र्स को 1500 रुपए की सिक्योरिटी डिपाजिट करानी है, लेकिन तीन साल के बाद यह राशी आपको वापस मिल जाएगी। जबकि भारत 1 की कीमत 2,200 रुपए है, इसमें कोई रिफंड नहीं है। जियोफोन की अपेक्षा यह कीमत अधिक है।

 

जियोफोन के स्पेसिफिकेशन्सः

जियोफोन में  2.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। यह ड्यूल कोर 1.2GHz स्प्रेडट्रम प्रोसेसर के साथ आता है। फोन में 4जीबी रैम और 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2000mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी VoLTE, वाईफाई, GPS माइक्रोयूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ भी दिया गया है। इस फोन में यूज़र्स टीवी, मूवी, म्यूजिक, वीडियो और कई अन्य ऑनलाइन चीजों का मजा ले सकते हैं। 

 

माइक्रोमैक्स भारत1 के स्पेसिफिकेशन्सः

इसमें 2.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसमें 512 एमबी रैम और 4जीबी की इंटरनेल स्टोरेज दी गई है। फोन में स्नैपड्रैगन 205 एसओसी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2000mAh की बैटरी दी गई है। इसका इंटरफ़ेस और सेटिंग्स मेनू एंड्रॉयड जैसा ही लगता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी VoLTE, वाईफाई, GPS माइक्रोयूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ भी दिया गया है। इस फोन में यूज़र्स टीवी, मूवी, म्यूजिक, वीडियो और कई अन्य ऑनलाइन चीजों का मजा ले सकते हैं। 

 

प्लांसः

जियोफोन में अनलिमिटेड कॉल्स और 500एमबी 4जी डाटा हर दिया जाएगा, जो कि यूज़र्स 153 रुपए के रिचार्ज प्लान में पा सकते हैं. जबकि बीएसएनएल 97 रुपए में अनलिमिटेड कॉल्स और 3जी/4जी डाटा एक महीने के लिए देगा। इसी के साथ एक महीने के लिए रोमिंग भी फ्री मिलेगी। इसकी डाटा लिमिट 5जीबी की है।


Latest News