अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट थाम सकती है टिकटॉक का हाथ, इसे खरीदने के लिए चल रही बातचीत

  • अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट थाम सकती है टिकटॉक का हाथ, इसे खरीदने के लिए चल रही बातचीत
You Are HereGadgets
Saturday, August 1, 2020-11:17 AM

गैजेट डैस्क: अमेरिका में जहां शॉट वीडियो मेकिंग एप्प टिकटॉक पर बैन लगाने की मांग उठ रही है, वहीं दूसरी तरफ अमेरिका की ही एक दिग्गज कंपनी उसके कारोबार की कमान अपने हाथ में लेने की तैयारी कर रही है। यदि ऐसा हो गया तो संभव है कि टिकटॉक पर अमेरिका में प्रतिबंध ना लगे। फॉक्स न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि टिकटॉक के अमेरिका में कारोबार को खरीदने को लेकर दिग्गज आईटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से बात चीत कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सौदा 10 अरब डॉलर से अधिक राशि में हो सकता है।

हालांकि यह सौदा पूरा सिर्फ तब होगा जब अमेरिका में विदेशी निवेश की निगरानी करने वाली समिति इसकी समीक्षा कर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा ना होने की बात से संतुष्ट होकर अपनी सहमति नहीं दे देती है।  इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस सौदे को लेकर अभी तक टिकटॉक और माइक्रोसॉफ्ट दोनों ही कंपनियों की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

डोनाल्ड ट्रंप कर रहे टिकटॉक को लेकर सभी तरह के विकल्पों पर विचार

आपको बता दें कि इस समय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप टिकटॉक पर अमेरिका में प्रतिबंध लगाने का आदेश देने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को इस बात का संकेत देते हुए कहा कि "हम टिकटॉक के मामले को देख रहे हैं और इसी लिए हम टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम टिकटॉक के संबंध में सभी तरह के विकल्प पर विचार कर रहे हैं।"

द वॉल स्ट्रीट जर्नल और ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट्स में बताया है कि ट्रंप प्रशासन एक ऐसा आदेश तैयार कर रहा है जिसमें चीनी कंपनी बाइटडांस को अमेरिका में अपने कारोबार को बेचने के लिए कहा जा सकता है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News