माइक्रोसॉफ्ट ने दी Internet Explorer न इस्तेमाल करने की सलाह

  • माइक्रोसॉफ्ट ने दी Internet Explorer न इस्तेमाल करने की सलाह
You Are HereLatest News
Sunday, February 10, 2019-10:43 AM

गैजेट डैस्क : माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वैब ब्राउजर इंटरनेट एक्सप्लोरर को लेकर हैरान कर देने वाली जानकारी सार्वजनिक की है। कम्पनी ने यूजर्स को प्राइमरी ब्राउजर की तरह इंटरनैट एक्सप्लोरर को ना यूज करने की सलाह दी है। माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज डिवीजन के साइबर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट क्रिस जैक्सन ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि इंटरनैट एक्सपलोरर के लिए नए वैब स्टैन्डर्ड हमने नहीं बनाए हैं जिससे कुछ वैबसाइट्स ही इस पर सही तरीके से काम करती हैं। जो लोग पुराने समय से बिजनेस कर रहे हैं वो अब भी इंटरनेट एक्सप्लोरर का ही इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें प्रामरी रूप से इसे ना इस्तेमाल करने को कहा गया है। 

इन ब्राउजर का करें इस्तेमाल

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स के कॉमेंट्स का जवाब देते हुए जैक्सन ने कहा, 'मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि प्राइमरी ब्राउजिंग के लिए एक्सप्लोरर का यूज ना किया जाए क्योंकि कई नई साइट्स इस पर ब्रेक होती हैं वहीं पुरानी वैबसाइट्स ही इस पर सही काम करती हैं। विकल्प में यूजर्स क्रोम, फायरफॉक्स और ऐज ब्राउजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

  • आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट अपने Edge ब्राउजर को विंडेज 10 में लगभग 4 वर्षों से दे रही है, लेकिन इसे विंडोज 7 और विंडोज 8 यूजर्स के लिए अभी जारी नही किया गया है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh