Google Photos में शामिल हुअा नया फीचर, फोटो ऑब्जेक्ट से लेकर बैकग्राउंड तक कर सकेंगे चेंज

  • Google Photos में शामिल हुअा नया फीचर, फोटो ऑब्जेक्ट से लेकर बैकग्राउंड तक कर सकेंगे चेंज
You Are HereLatest News
Tuesday, May 15, 2018-12:22 PM

जालंधरः दुनिया भर में सबसे प्रसिद्ध सर्च इंजन गूगल ने अपनी Google Photos एप्प के लिए एक नए फीचर को पेश किया है, जिसका यूजर्स काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। कंपनी ने गूगल के इस एप्प के लिए कलर पॉप -अप फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अपडेट किया है। इस फीचर को कंपनी पिछले हफ्ते हुई अपनी सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस I/O 2018 में पेश किया था। I/O 2018 में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि इस फीचर को इस तरह से बनाया गया है जिससे बैकग्राउंड कलर को हटाया जा सकता है और उसे ब्लैक एंड वाइट बनाया जा सकता है तो वहीं इमेज में ऑब्जेक्ट कलरफुल ही रहेगा। 

PunjabKesari

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल का पॉप-अप फीचर केवल उन्हीं पिक्चर्स पर काम करेगा, अॉब्जेक्ट जिसमें साफतौर पर नजर अाएगा। यह एप्प गूगल फोटोज के 3.2 और उससे ऊपर के वर्जन पर ही काम करेगा। गूगल फोटोज का यह फीचर सिस्टेंट टैब के जरिए काम करता है और यूजर्स मैनुअली कलर्स और ब्लैक एंड वाइट बैकग्राउंड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। वहीं, अगर अाप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते है तो गूगल प्ले से आप डायरेक्ट इसके लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं या फिर एपीके फाइल को एपीके मिरर से डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि ये फीचर असिस्टेंट टैब की मदद से काम करता है। जिसमें आप खुद से कोई बदलाव या कोई कलर नहीं एड कर सकते। हालांकि अपने अगले रिलीज में शायद गूगल ये भी फीचर जोड़ दे। गूगल फोटोज एप्प सिर्फ एंड्रॉयड पर ही नहीं बल्कि वेब और आईओएस पर भी काफी पॉपुलर हो रहा है। 
 
 
 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!