नया Macbook Pro होगा इन तीन खास फीचर्स से लैस

  • नया Macbook Pro होगा इन तीन खास फीचर्स से लैस
You Are HereGadgets
Sunday, September 8, 2019-3:55 PM

गैजेट डेस्क : इस सप्ताह नए iPhone सीरीज के लिए 10 सितम्बर को होने वाले Apple के लॉन्च इवेंट का सभी को बेसब्री से इंतज़ार है। इस बार के आईफोन मॉडल्स सुर्खियां बटोरेंगे इसमें कोई शक नहीं है लेकिन इसमें हाल के समय की सबसे बड़ी मैकबुक प्रो मशीन का संभावित लॉन्च की खबर भी शामिल है। 

एप्पल का 16 इंच का मैकबुक प्रो आ रहा है इसमें संदेह नहीं है। लॉन्च की तारीख को लेकर अटकलें ज़ारी है लेकिन इस सप्ताह के अंत में आईफोन 11 सीरीज के साथ इसके लॉन्च होने की संभावना है। यह मैकबुक प्रो एक ऐसा प्रोडक्ट रहा है जो एप्पल की लैपटॉप रेंज को सबसे अलग पहचान देता है। नया मैकबुक प्रो तीन खास फीचर्स से लैस होगा। 


 

लेटेस्ट Macbook Pro के बदलावों को जानिये  

 

Apple CEO Tim Cook presents new products, including new Macbook laptops, during a special event at the Brooklyn Academy of Music (Photo by Timothy A. Clary/AFP/Getty Images)

 

शुरुआत के तौर पर स्पष्ट रूप से इसमें 16 इंच की स्क्रीन होगी जो पुराने 15-इंच और 17-इंच मैकबुक प्रो के विपरीत है। ऑनलाइन सोर्सेज से पता चलता है कि 16-इंच मैकबुक प्रो वर्तमान 15-इंच के लैपटॉप के समान फिजिकल साइज वाला है। नए मैकबुक प्रो में स्क्रीन के चारों ओर बेज़ेल्स के सिकुड़ने से यह अधिक पिक्सेल को पुराने स्क्रीन की ही तरह अपने आप में समाने को मज़बूर करता है।  

 

Image result for scissor keyboard vs butterfly keyboard

 

दूसरा फीचर है मैकबुक प्रो में ग्राफ़िक्स प्रोसेसिंग यूनिट (GPU) की बढ़ने वाली क्षमता है। सूत्रों के अनुसार मैकबुक प्रो में एक एक्सटर्नल GPU स्लॉट दिया जा सकता है जिससे गेमिंग , फोटो एडिटिंग और वीडियो एडिटिंग एक्सपीरियंस शानदार बनी रह सके। 

 

तीसरे और अंतिम फीचर के बारे में हिंदी में सबसे पहले पंजाब केसरी गैजेट्स ने आपको अपडेट दिया था कि एप्पल अपने परंपरागत बटरफ्लाई कीबोर्ड की जगह सिज़र कीबोर्ड को इंक्लूड करेगा। कुल मिलाकर एक नया और नायाब एप्पल मैकबुक प्रो की उम्मीद की जा सकती है। 

 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey