सामने आई नई Maruti Alto 800 की झलक, जल्द हो सकती है लॉन्च

  • सामने आई नई Maruti Alto 800 की झलक, जल्द हो सकती है लॉन्च
You Are HereGadgets
Monday, July 18, 2022-1:52 PM

ऑटो डेस्क. Maruti Suzuki देश की लोकप्रिय वाहन निर्माताओं में से एक है। मारुति की कारों को लोग खूब पसंद करते हैं। कंपनी अपनी Maruti Alto 800 को बहुत जल्द लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में कार को टीवीसी शूट के दौरान देखा गया है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 


साल 2000 में ऑल्टो में पहली बार लॉन्च हुई थी। ये कार सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक रही है। जैसे-जैसे खरीदारों की प्राथमिकता एसयूवी की ओर बढ़ रही है, पिछले कुछ वर्षों में ऑल्टो की बिक्री में काफी गिरावट आई है। इसकी बिक्री में सुधार के लिए कंपनी जल्द ही देश में नई-जेनरेशन मारुति ऑल्टो 2022 लॉन्च करेगी।

PunjabKesari

तस्वीरों में नई ऑल्टो के टॉप व्यू के साथ रियर और साइड प्रोफाइल नजर आ रहे हैं। नई मारुति ऑल्टो आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लंबा और ऊंचा होगा। नई मारुति ऑल्टो 2022 बिल्कुल नए एक्सटीरियर के साथ आएगी।  इसमें बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, नए बंपर और टेललाइट्स लगे होंगे। फ्रंट फेस में नई सेलेरियो के जैसे डिजाइन के साथ एक नया और बड़ा ग्रिल होगा। इसमें एक फ्लैट रूफलाइल और आकर्षक फेंडर हैं।  नई ऑल्टो हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो नई S-Presso और Celerio में भी इस्तेमाल किया गया है। 


 फीचर्स

नई ऑल्टो के केबिन में भी बड़े बदलाव होंगे। इसमें बिल्कुल नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन होगा। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और अन्य फीचर्स मिलने की संभावना है। 


इंजन डिटेल्स


नई ऑल्टो में 800cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। कंपनी 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी शामिल कर सकती है, जो पहले ऑल्टो K10 में पेश किया गया था। इस छोटी कार में सीएनजी से चलने वाला मॉडल भी मिलेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Parminder Kaur

Popular News