भारत में लॉन्च हुआ एक चार्ज में 120 km चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

  • भारत में लॉन्च हुआ एक चार्ज में 120 km चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर
You Are HereTop Stories
Thursday, October 11, 2018-5:13 PM

ऑटो डेस्क : गुरुग्राम की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी Okinawa Scooters ने भारत में अपने लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे एक बार फुल चार्ज कर 120 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। Okinawa Ridge+ नाम के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 800 वॉट की BLDC मोटर लगी है, जिसके बारे में बताया गया है कि यह वाटरप्रूफ भी है। इस मोटर को लिथियम आयन बैटरी से कनेक्ट किया गया है, जो लगातार पावर देकर स्पीड को बरकरार रखने में मदद करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 64,988 रुपए रखी गई है। इसे लूसैंट ऑरेंज, मैग्ना ग्रे और मिड नाइट ब्लू कलर के ऑप्शन्स में उपलब्ध कराया जाएगा। 

55km/h की टॉप स्पीड

कंपनी ने दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 55 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक आसानी से पहुंच जाता है। इसकी हैंडलिंग काफी बेहतर है और इसे शहरी इलाकों में चलाने के लिए ही खास तौर पर बनाया गया है। 

PunjabKesari

150kg वजन उठाने की क्षमता

वजन उठाने में भी यह स्कूटर पेट्रोल से चलने वाले स्कूटरों से कम नहीं है। Okinawa Ridge+ स्कूटर 150 किलोग्राम वजन को उठाने की क्षमता रखता है। यानी दो लोग आसानी से इस पर सफर का आनंद उठा सकेंगे।

PunjabKesari

सेफ्टी फीचर्स का रखा गया खास ध्यान

इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार करने में सेफ्टी फीचर्स का भी खास ध्यान रखा गया है। इसमें सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट सिस्टम और कीलेस एंट्री जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स लगई गई हैं।

PunjabKesari

 

कंपनी के MD का बयान 

ओकिनावा स्कूटर्स के मैनेजिंग डायरैक्टर जितेन्द्र शर्मा ने कहा है कि कंपनी के मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स Ridge और Praise की मिल रही पॉजिटिव रिस्पॉन्स के बाद नए Ridge+ इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाया गया है। हम भारतीय यात्रियों तक बेस्ट इन क्लास इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पहुंचाना चाहते हैं। यह पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर्स से काफी बेहतर है। इसमें डिटैचेबल बैटरी लगाई गई है, जो इसे आसानी से चार्ज करने में मदद करती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan