वनप्लस भारत लाया OnePlus 6 स्मार्टफोन का रेड एडिशन

  • वनप्लस भारत लाया OnePlus 6 स्मार्टफोन का रेड एडिशन
You Are HereGadgets
Tuesday, July 3, 2018-10:16 AM

जालंधर- चीनी कंपनी वनप्लस ने भारत में OnePlus 6 स्मार्टफोन का रेड एडिशन वेरिएंट लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन की खासियत इसका खास क्राफ्टमेनशिप और मेटेरियल डिज़ाइन से लैस होना है। वहीं फिंगरप्रिंट सेंसर लाल रंग के ग्लास जैसा है और किनारे पर सिल्वर लाइन का इस्तेमाल हुआ है जो इसके लुक को और भी शानदार बना रहा है। कंपनी ने दावा किया है कि यह फोन महज 0.2 सेकेंड में अनलॉक हो जाता है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी दावा किया है कि फोन में नया गेमिंग मोड दिया गया है जोकि पुराने गेमिंग डीएनडी मोड से बहुत बेहतर है।

 

कीमत व उपलब्धता

कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन की कीमत 39,999 रुपए रखी है और 16 जुलाई से यह बिक्री के उपलब्ध होगा। बताया जा रहा है कि OnePlus 6 का यह स्पेशल एडिशन अमेजन इंडिया की वेबसाइट और OnePlus की अधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

 

लांचिंग

इस स्मार्टफोन की लांचिंग पर OnePlus के सीईओ और फाउंडर पीट लाउ का कहना है, 'हमारा मानना है कि ताकत और नजरिया, सहज और विनम्र दोनों हो सकते हैं और हमने OnePlus 6 के रेड एडिशन के साथ यह हासिल करने पर जोर दिया है।' 

PunjabKesari

OnePlus6 रेड एडिशन

स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो OnePlus 6 में 6.28 इंच की फुल HD+ ऑप्टिक एमोलेड स्क्रीन है। इस फोन में iphone X की तरह नॉच है और यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से पावर्ड है। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 Oreo ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। कंपनी ने इस बात का भी खुलासा किया है कि इस स्मार्टफोन में जल्द ही एंड्रॉयड P अपडेट मिलेगा। इस स्मार्टफोन की रैम 8 जीबी, इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है और बैटरी 3300 एमएएच की है।

 

शानदार कैमरा

OnePlus 6 के रियर में 16 मेगापिक्सेल और 20 मेगापिक्सेल के कैमरे हैं। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा है। रियर कैमरा ड्यूल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ आता है। कंपनी ने स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग होने की जानकारी दी है और अब डिवाइस के अंदर ही एक वीडियो एडिटर है। इसमें एक स्मार्ट कैपचर मोड भी दिया गया है। इसके अलावा कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर को भी इस फोन में शामिल किया गया है। 


Latest News