रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में लगा यह खास Exhaust, जानें डिटेल्स

  • रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में लगा यह खास Exhaust, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Monday, July 2, 2018-1:48 PM

जालंधर- परफॉरमेंस एग्जॉस्ट बनाने के लिए जानी-जाने वाली कंपनी Termignoni ने रॉयल एनफील्ड हिमालयन में लगने वाले नए स्लीप-ऑन एग्जॉस्ट का खुलासा कर दिया है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन में लगने वाला Termignoni का एग्जॉस्ट पुरी तरह से स्टेनलेस स्टील का बना होगा और इसमें ब्लैक कलर का रियर कैप के साथ आता है। मजबूत होने के साथ-साथ इसकी खास बात है कि ये स्टॉक एग्जॉस्ट से ज्यादा हल्की होती है, जिससे बाइक का कर्ब वेट करीब 2 किलोग्राम तक कम हो जाता है।

PunjabKesari

बीएचपी में होगा सुधार 

बताया जा रहा है कि Termignoni का स्लीप-ऑन एग्जॉस्ट लगने के कारण बाइक का पावर आउटपुट 0.7 बीएचपी तक बढ़ गया है। वहीं इसके टॉर्क में 1.65 एनएम की बढ़ोतरी हुई है। कुल मिलाकर इस एग्जॉस्ट के लगने से बाइक की परफॉरमेंस और खासकर ऑफ-रोड परफॉरमेंस पहले से बेहतर हो गई है।

PunjabKesari

Termignoni एग्जॉस्ट 

रॉयल एनफील्ड हिमालयन के Termignoni स्लीप-ऑन एग्जॉस्ट पर कॉनिकल स्लीव का आइकोनिक लोगो भी लगा होगा। इस एग्जॉस्ट को कुछ इस तरह प्लेस किया गया है कि ऑफ-रोड ड्राइव में आसानी रहे। वहीं रॉयल एनफील्ड हिमालयन में लगे Termignoni स्लीप-ऑन एग्जॉस्ट सिस्टम में आपको कई चीजें मिलती हैं। इसमें साइलेंसर के साथ-साथ एल्यूमिनियम स्पेसर, वाशर साइलेंट ब्लॉक, स्पेसर साइलेंट ब्लॉक, वाशर 8×24, सेल्फ-लॉकिंग नट M8, स्क्रू M8x30 और मेटल क्लैंप मिलता है।

PunjabKesari

Royal Enfield Himalayan

रॉयल एनफील्ड हिमालयन के इंजन की बात करें तो इसमें 411 सीसी का सिंगल-सिलिंडर, ऑयल/एयर कुल्ड इंजन लगा है जोकि 24.2 बीएचपी की पावर और 32 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन के कर्ब वेट 182 किलोग्राम है।हिमालयन रॉयल एनफील्ड की पहली ऐसी बाइक बन गई है, जिसमें Termignoni का एक विशेष डेडिकेटेड एग्जॉस्ट सिस्टम दिया जाएगा।


Latest News