OnePlus 6T में नहीं दिया जाएगा 3.5mm का हैडफोन जैक

  • OnePlus 6T में नहीं दिया जाएगा 3.5mm का हैडफोन जैक
You Are HereLatest News
Friday, September 14, 2018-10:25 AM

गैजेट डेस्क- पिछसे काफी समय से चर्चा का विषय बने हुए चीनी कंपनी वनप्लस के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T को लेकर एक नई जानकारी सामने अाई है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन में 3.5mm के हैडफोन जैक को शामिल नहीं करेगी। कंपनी के सीईअो Pete Lau ने कहा है कि फोन से हैडफोन जैक को हटाने से इसमें नई तकनीक को शामिल किया जाएगा। उन्होने बताया कि फोन में इस बार USB-C Bullets V2 वायरलैस हैडफोन को शामिल किया जाएगा जिससे यूजर्स को बेहतर अनुभव मिलेगा।  PunjabKesariवहीं लगभग एक वर्ष पहले कंपनी के को - फाउंडर Carl Pei  ने बताया था कि 3.5mm हैडफोन जैक वनप्लस 5T का अनिवार्य हिस्सा है। अब काफी चर्चा के बाद कंपनी ने बताया है कि T सीरीज के अगले स्मार्टफोन्स में जैक को शामिल नहीं किया जाएगा।  एक इंटव्यू में Carl Pei ने कहा कि बड़ा फोन बनाने का मतलब ये नहीं है कि इसमें प्रत्येक उपकरण मौजूद हो। उन्होने कहा कि हैडफोन जैक को हटाने का फैसला काफी विवादित है क्योंकि अाज के समय में सभी स्मार्टफोन्स में यह जैक मौजूद है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब हम इसको बदलने के पक्ष में हैं क्योकि इससे यूजर्स को लाभ होगा।

कंपनी के इस फैसले को लेकर सबसे बड़ा प्रश्न यह उठ रहा है कि OEMs पर मिले अांकड़ो से 80 प्रतिशत यूजर्स ने हैडफोन जैक इस्तेमाल के पक्ष में थे। वहीं अब कंपनी ने इसे हटाने का फैसला लिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नए वायरलेस हैडफोन की बैटरी लाइफ, परफॉर्मेंस और डिजाइन में कंपनी सुधार कर सकती है। इसके अलावा अगर पिछली रिपोटर्स पर गौर करें तो OnePlus 6T के डिजाइन में बदलाव होगा और नया स्मार्टफोन OnePlus 6 के मुकाबले 0.45 मिलीमीटर पतला होगा। फोन के बैक पैनल पर कोई भी सेंसर न होने के कारण इसका लुक काफी आकर्षक होगा। 

PunjabKesari
स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेसन्स, लॉन्चिंग डेट और कीमत के बारे में कंपनी ने कुछ नहीं बताया। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वनप्लस 6T में कंपनी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देगी और इसकी कीमत करीब 39,000 रुपए होगी। इसके अलावा कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को 17 अक्टूबर को लांच कर सकती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan