पकड़ी गई वनप्लस, कम्पनी ने हटाए ऑनलाइन स्टोर से यूज़र्स के नैगेटिव रिव्यूज़

  • पकड़ी गई वनप्लस, कम्पनी ने हटाए ऑनलाइन स्टोर से यूज़र्स के नैगेटिव रिव्यूज़
You Are HereGadgets
Saturday, December 8, 2018-6:32 PM

गैजेट डैस्क : चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस एक बार फिर विवादों के घेरे में फंस गई है। कम्पनी पर आरोप लगा है कि उसने यूज़र्स के नैगेटिव कमैंट्स को अपने ऑनलाइन स्टोर से रिमूव किया है। अब लोगों को सिर्फ वहीं रिव्यूज़ दिख रहे हैं जो पॉजीटिव हैं और इससे कम्पनी अपने प्रोडक्ट्स की प्रमोशन कर रही है। 

  • इस मुद्दे को लेकर कई यूज़र्स ने ऑनलाइन डिस्कशन वैबसाइट रैडिट पर शिकायतें भी की हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एक शिकायतकर्ता ने कहा है कि उसने वनप्लस 6T के टैम्पर्ड ग्लास प्रोटैक्टर को लेकर एक नैगेटिव रिव्यू किया था जिसे कम्पनी द्वारा रिमूव कर दिया गया। जहां कम्पनी नैगेटिव रिव्यूज़ रिमूव कर रही है, वहीं सिर्फ पॉजीटिव रिव्यूज़ को ही दिखाया जा रहा है। इस दौरान कम्पनी अपने प्रोडक्ट्स को बेहतर दिखाने में लगी हुई है।

PunjabKesari

रिमूव हुए OnePlus 6 के नैगेटिव रिव्यूज़ 

यूजर्स ने बताया है कि OnePlus 6 को लेकर काफी सारे नैगेटिव रिव्यूज़ किए गए हैं जिन्हें कम्पनी ने रिमूव किया है। एंड्रॉयड हैडलाइन्स की रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस की अमरीकी और यूनाइटिड किंगडम की साइट ही सिर्फ पॉजीटिव रिव्यूज़ दिखा रही हैं। इस दौरान सभी कमैंट्स  वनप्लस 6T को लेकर ही किए गए हैं। 

PunjabKesari

इससे पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला

यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का मामला सामने आया है। इससे पहले स्मार्टफोन निर्माता हुवावेई ने एक प्रोग्राम को शुरू किया था जिसके तहत कम्पनी ने बैस्ट बाय वैबसाइट्स पर फेक रिव्यूज़ को रिमूव किया था। इस इश्यू के सामने आने के बाद हुवावेई ने इस बात को मानने से इन्कार कर दिया था और इसे एक टैक्निकल इश्यू बताया था। वनप्लस ने फिलहाल इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है कि उनकी वैबसाइट से लोगों के नैगेटिव रिव्यूज़ आखिर डिलीट कैसे हो रहे हैं?

PunjabKesari

ग्राहकों के लिए हिदायत

ग्राहकों को यह हिदायत दी जाती है कि किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसके रिव्यूज़ को चैक करके यकीन न करें। इनमें से बहुत सारे इलैक्ट्रिकली ही जैनरेट किए हो सकते हैं। इनकी मदद से कम्पनियां अपने प्रोडक्ट को बेहतर दिखा देती हैं और आप प्रोडक्ट को खरीदते समय गुमराह हो जाते हैं। हमेशा प्रोडक्ट को समझदारी से जांच-पड़ताल करके ही खरीदें।   
 


Edited by:Hitesh

Latest News