OnePlus ने उड़ाई ऐपल और सैमसंग की नींद

  • OnePlus ने उड़ाई ऐपल और सैमसंग की नींद
You Are HereGadgets
Sunday, January 13, 2019-10:17 AM

गैजट डेस्कः काफी समय से भारत में Apple और Samsung का नाम हमेशा से टॉप में रहा रहे है पर अब OnePlus इन्हेें कड़ी टक्कर दे रहा है। मार्केट में वनप्लस की ऐंट्री के बाद से इन दोनों ही कंपनियों की टेंशन काफी बढ़ गई है। इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में वनप्लस का रेवेन्यू पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले बढ़ गया है।

रिपोर्ट में बताया गया कि वित्त वर्ष 2018 में कंपनी का रेवेन्यू बढ़कर 150 करोड़ रुपए हो गया जो इससे पिछले वित्त वर्ष 37.9 करोड़ रुपए था। इसके अलावा वित्त वर्ष 2017 में वनप्लस को 90.1 लाख रुपए का लाभ हुआ था, जो इस साल बढ़कर 2.8 करोड़ रुपए हो गया है।स  IDC की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन यूजर्स में ब्रैंड लॉयल्टी के मामले में वनप्लस दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। कंपनी के 31% ग्राहक लगातार इसके साथ बने हुए हैं। हालांकि इस मालमे में 44% के साथ ऐपल नंबर एक पर है। वहीं सैमसंग इन दोनों से पिछड़ते हुए मात्र 25% ग्राहक की हासिल कर सका है। वैल्यू-फॉर-मनी के नजरिए से देखा जाए तो वनप्लस अपने दोनों प्रतिद्वंदियों को लगभग पीछे छोड़ देता है।

ऐपल के iPhone और सैमसंग की गैलेक्सी S सीरीज से कम कीमत में ही वनप्लस उनकी टक्कर के फीचर्स अपने स्मार्टफोन में देता है। यूं तो रिटेल स्टोर्स के मामले में सैमसंग और ऐपल की पकड़ काफी मजबूत है, लेकिन वनप्लस भी पीछे नहीं है। वनप्लस ने क्रोमा और रिलायंस डिजिटल जैसे देश भर में फैले रिटेल स्टोर्स के साथ साझेदारी की हुई है।


Edited by:Isha

Latest News