बग की चपेट में आई गूगल सर्च, रिजल्ट्स में शो हो रही गलत जानकारी

  • बग की चपेट में आई गूगल सर्च, रिजल्ट्स में शो हो रही गलत जानकारी
You Are HereLatest News
Sunday, January 13, 2019-10:55 AM

गैजेट डैस्क : गूगल सर्च एक ऐसे बग की चपेट में आ गई है जो सर्च करने पर रिजल्ट्स में बदलाव कर गलत जानकारी को शो करता है। इस बग का सबसे पहले पता लंदन के एक रिसर्चर विएट्ज बेउकेमा ने लगाया है। उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि एक खतरनाक यूज़र बग के जरिए सही जानकारी को गलत में बदल रहा है, इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है। अटैकर ने गूगल के नॉलेज पैनल तक अपनी पहुंच बना ली है जिससे वह असंबंधित रिजल्ट्स को दिखाने में कामयाब हो गया है।

रिसर्चर ने दी उदाहरण

एक ब्लॉग पोस्ट में विएट्का बेउकेमा ने उदाहरण देते हुए बताया है कि उन्होंने गूगल सर्च पर ब्रिटेन की राजधानी क्या है सर्च किया तो उन्हें मंगल ग्रह से जुड़ी जानकारी शो हुई, वहीं अमरीकी राष्ट्रपति कौन है यह सर्च करने पर उन्हें अमरीकी रैप्पर स्नूप डोग से जुड़ी बातें दिखने लगीं। अमरीकी टैक्नोलॉजी न्यूज़ वैबसाइट टैकक्रंच को बेउकेमा ने बताया है कि सर्च करने पर गलत इंफार्मेशन वाला URL बिल्कुल नार्मल तरीके से ही शो होता है जिससे यूज़र उसे असली मान सकता है। 

PunjabKesari

गूगल की प्रतिक्रिया

Google के प्रवक्ता ने टैकक्रंच को बताया है कि वे इस इश्यू को फिक्स करने पर काम कर रहे हैं। बग का शिकार होने के बाद गूगल ने अपने नॉलेज पैनल से शेयर बटन को रिमूव कर दिया है। फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि इस समस्या को कब तक फिक्स किया जाएगा।  
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh