गूगल पिक्सल 3 यूजर्स की कम नहीं हो रही परेशानियां, ओवरहीटिंग का शिकार हो रहे स्मार्टफोन्स

  • गूगल पिक्सल 3 यूजर्स की कम नहीं हो रही परेशानियां, ओवरहीटिंग का शिकार हो रहे स्मार्टफोन्स
You Are HereTop Stories
Monday, November 12, 2018-11:11 AM

- चार्जिंग व वीडियो कॉलिंग करते समय हो रहे गर्म

गैजेट डेस्क : गूगल पिक्सल 3 यूजर्स की परेशानियां खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। लॉन्चिंग के लगभग एक महीने में ही गूगल पिक्सल 3 को लेकर कई तरह की समस्याएं सामने आ चुकी हैं। खराब ऑडियो रिकार्डिंग, गैलरी में तस्वीरें सेव न होने व बग के कारण स्क्रीन के किसी भी हिस्से में दूसरी नॉच स्क्रीन शो होने के बाद अब पिक्सल 3 यूजर्स फोन के ओवर हीटिंग की शिकायत कर रहे हैं। पिक्सल 3 यूजर्स ने ऑनलाइन डिस्कशन वेबसाइट रैडिट व गूगल प्रोडक्ट फोरम के जरिए शिकायत करते हुए इस इश्यू को हाईलाइट किया है। उनका कहना है कि पिक्सल 3 व पिक्सल 3 XL, दोनों ही वेरिएंट्स इस समस्या से प्रभावित हैं। 

ऑरिजनल चार्जर से भी गर्म हो रहा फोन

एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर ब्रेकिंग न्यूज़ देने वाली वेबसाइट एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह समस्या उस समय सामने आ रही है, जब आप फोन को चार्जिंग पर लगा रहे हैं या वीडियो कॉलिंग कर रहे हैं। इससे फोन गर्म हो रहे हैं। फिर चाहे आपने ऑफिशियल चार्जर का इस्तेमाल किया हो या थर्ड पार्टी प्रोडक्ट का, फिर भी इस समस्या से यूजर्स परेशान हैं।

PunjabKesari

कुछ पिक्सल्स फोन हो रहे बंद

रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन हीट होते समय उस प्वाइंट तक गर्म हो जाता है, जिसके बाद ओवरहीटिंग नोटिफिकेशन आनी शुरू हो जाती है, वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि पिक्सल 3 फोन इस दौरान बंद हो जाता है। फिलहाल, इस समस्या के कारण का पता नहीं चल पाया है।

PunjabKesari

इस तरह कंपनी कर सकती है इसे ठीक

ऐसी समस्याओं का आना वैसे तो स्वाभाविक है। फोन को चार्जिंग पर लगान से ये थोड़े गर्म हो जाते हैं, लेकिन इस दौरान ये गर्म होकर बंद हो जाएं इसे एक गंभीर समस्या कहा जा सकता है। स्मार्टफोन ओवरहीटिंग को कंपनी ओवर-द-एयर अपडेट के जरिए ठीक कर सकती है। इस दौरान चार्जिंग की स्पीड को कम कर इसे ठीक किया जा सकता है। वहीं, अगर यह हार्डवेयर समस्या है तो Google वारंटी के तहत फोन को बदल भी सकती है। 

PunjabKesari

पिक्सल 2 में भी आ चुकी इसी तरह की समस्या

आपको बता दें कि कंपनी के पुराने पिक्सल 2 में भी इसी तरह की समस्या देखी गई थी, जो फरवरी के महीने में सामने आई थी। रिपोर्ट में बताया गया था कि यह डिवाइस चार्जिंग के दौरान शटडाउन हो रहा है। अगर आपको गूगल प्रोडक्ट को लेकर किसी भी तरह की शिकायत हो तो आप गूगल फोरम पर अपनी शिकायत पोस्ट कर सकते हैं, गूगल सपोर्ट एनालिस्ट से बात कर सकते हैं और हार्डवेयर वारंटी सेंटर पर जा कर इसके समाधान को लेकर बात कर सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh