चोरों के निशाने पर नए iPhone , 12 घंटों में 2 बार लुट गया Apple Store

  • चोरों के निशाने पर नए iPhone , 12 घंटों में 2 बार लुट गया Apple Store
You Are HereGadgets
Friday, September 28, 2018-2:56 PM

गैजेट डैस्क : एप्पल ने हाल ही में अपने तीन नए आईफोन्स को लॉन्च किया है। iPhone XS और iPhone XS Max की कीमत काफी ज्यादा है जिस वजह से अब यह चोरों के निशाने पर हैं। अमरीका के कैलिफोर्निया में Palo Alto नाम के एप्पल स्टोर में लूटपाट का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस एप्पल स्टोर पर 12 घंटों से भी कम समय में 2 बार चोरी हुई है। बताया जा रहा है कि इस लूटपाट में iPhone XS और iPhone XS Max समेत करीब 77 लाख 64 हजार रुपए का सामान चोरी हो गया है। 

PunjabKesari

चोरी हुए 41 लाख 36 हजार के आईफोन्स

पुलिस ने बताया है कि ऑल्टो एप्पल स्टोर में लूट की पहली घटना शनिवार को शाम 7 बजे हुई है जिसे करीब 8 लोगों ने अंजाम दिया। इस दौरान डैमो के लिए रखे गए  iPhone XS और iPhone XS Max चोरी हुए जिनकी कीमत 57,000 डॉलर (लगभग 41 लाख 36 हजार रुपए) थी। वहीं 12 घंटों से भी कम समय में रविवार को सुबह 5 बजे एक बार फिर ऑल्टो एप्पल स्टोर में फ्रंट ग्लास डोर को तोड़ कर चोर अंदर घुसे और 50,000 डॉलर (लगभग 36 लाख 28 हजार रुपए) के iPhones, iPads और अन्य प्रोडक्टस चोरी किए। पुलिस ने बताया है कि अगस्त से सितंबर के बीच एप्पल स्टोर में 9 बार लूटपाट की घटनाएं हुई हैं। 

PunjabKesari

संदिग्ध व्यक्तियों की हुई 17 गिरफ्तारियां

 फिलहाल कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस ने इस चोरी के मद्देनजर संदिग्ध व्यक्तियों की 17 गिरफ्तारियां की हैं जिनसे पूछताछ जारी है। अमरीका सहित अन्य देशों में iPhone XS और iPhone XS Max की बिक्री पहले से ही शुरू है वहीं भारत में इन्हें 28 सितंबर यानी आज से उपलब्ध किया जाएगा। ऐसे में एप्पल स्टोर में चोरी होने की खबर से चौकन्ना रहने की जरूरत है।


PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News